पहलवानों पर हुई बर्बरता के विरोध में SUCI ने निकाला प्रतिवाद जुलूस

  • Post By Admin on May 28 2023
पहलवानों पर हुई बर्बरता के विरोध में SUCI ने निकाला प्रतिवाद जुलूस

मुजफ्फरपुर : दिल्ली के जंतर-मंतर पर महिला पहलवानों के आंदोलन के दमन के विरोध में मोतीझील स्थित एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) कार्यालय से प्रतिवाद जुलूस निकाला गया जो शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए कल्याणी चौक पहुंच कर सभा में तब्दील हो गया।

कल्याणी चौक पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के मुजफ्फरपुर जिला सचिव अर्जुन कुमार ने कहा कि महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी बृजभूषण को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर 1 महीने से भी अधिक समय से धरने पर बैठे ओलंपिक पदक विजेता महिला पहलवानों के समर्थन में तमाम जनसंगठनों द्वारा आज जंतर मंतर पर ही महापंचायत का ऐलान किया गया था। इसी को रोकने के लिए पुलिसिया दमनचक्र चलाया गया। समूचे नई दिल्ली क्षेत्र में आम लोगों के प्रवेश को रोका गया। क्षेत्र के सभी रास्ते बंद कर दिए गए। पड़ोसी राज्यों से आने वाले हजारों लोगों को दिल्ली बोर्डरों और तमाम गुरुद्वारों और धर्मशालाओं, स्टेशनों पर जबरदस्ती घेर कर रखा गया। ट्रेन और बस यातायात भी बाधित किया गया। भाजपा सरकार द्वारा बेशर्मी और हठधर्मिता पूर्ण तरीके से इस जायज माँग को दबाने और दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार करने के बजाय उसको बचाने के लिए उल्टे हजारों लोगों को गिरफ्तार किया गया। यह घोर निंदनीय है।

उन्होंने आगे कहा कि देश में जब बच्चों पर दर्ज यौन अपराधों के मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है, तब एक बाल यौन उत्पीड़न का आरोपी सांसद पॉक्सो कानून को ही बदलने की बात कर रहा हो, ये अत्यंत शर्मनाक है। उन्होंने छात्रों नौजवानों, महिलाओं, किसानों समेत समाज के हर तबके से अपील करते हुए कहा कि मानवता को शर्मसार करने वाले इस सरकारी दमन के खिलाफ जोरदार ढंग से विरोध करें। 

कार्यक्रम में युवा संगठन एआईडीवाईओ राज्य अध्यक्ष अरविंद कुमार, एआईडीएसओ के राज्य सचिव विजय कुमार, एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के जिला कमिटी सदस्य मो. इदरीश, कालिकांत झा, ट्रेड यूनियन नेता नरेश राम, आशुतोष कुमार,  प्रेमकुमार राम, ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन  की फिरोजा बेग़म, कविता कुमारी, सिंधु कुमारी, आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहें।