भारती शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में बीएड 2023-2025 सत्रारंभ

  • Post By Admin on Jul 03 2023
भारती शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय में बीएड 2023-2025 सत्रारंभ

मुजफ्फरपुर : जिला मुजफ्फरपुर कांटी प्रखंड के अंतर्गत स्थित भारती शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय, सादातपुर, मुजफ्फरपुर में बीएड सत्र 2023-2025 का सत्रारंभ देव पूजन एवं वैदिक मंत्र के साथ आरंभ किया गया। जिसमें महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य राजेश कुमार वर्मा ने पूजा अर्चना कर सत्रारंभ किया।

उन्होंने महाविद्यालय तथा छात्रों के भविष्य की कामना करते हुए विद्या भारती का परिचय दिया और महाविद्यालय के भविष्य की योजना एवं क्रियाकलाप से छात्रों का परिचय कराया। मंच का संचालन प्राध्यापक शैलेंद्र मिश्रा ने किया। मंच संचालन के माध्यम से कार्यक्रम को सुनियोजित रूप देते हुए प्रत्यूष सत्यार्थ ने शिक्षण प्रक्रिया से संबंधित विभाग परिचय एवं छात्राध्यापक एवं छात्राध्यापिकाओं का परिचय कराया। जितेंद्र कुमार ने बहुत ही क्रमबद्ध तरीके से महाविद्यालय के प्रवेश द्वार से लेकर कक्षा, पुस्तकालय, प्रयोगशाला, खेल का मैदान सहित विभिन्न शिक्षण व्यवस्था से संबंधित विभाग का परिचय कराया और सरोज कुमार ने महाविद्यालय की नियमावली को बताते हुए छात्रों को नियमित ढंग से सत्र भर क्रियाकलाप को पालन करने का निर्देश दिया।

सभी प्राध्यापक गण एवं कार्यकर्ताओं ने अपने दायित्व का बखूबी निर्वहन किया तथा डी एल एड विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. सतीश चंद्र ने बड़े ही मार्मिक एवं सहज ढंग से लोगों को धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का समापन प्राध्यापक सुजीत कुमार दुबे ने वंदे मातरम गीत गाकर किया।