अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति लिंकन के तर्ज पर बनेगा नेता जी का स्मारक : अखिलेश यादव

  • Post By Admin on Nov 23 2023
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति लिंकन के तर्ज पर बनेगा नेता जी का स्मारक : अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के स्मारक का निर्माण अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन के स्मारक की तर्ज पर किया जाएगा। इस घड़ी में, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सैफई के नुमाइश मैदान में हुए स्मारक के शिलान्यास कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर, अखिलेश यादव ने कहा कि नेता जी का सपना हम सभी को मिलकर पूरा करेंगे और उनके स्मारक को लिंकन के स्मारक की तरह श्रेष्ठता के साथ बनाएंगे।

अखिलेश यादव ने कहा, "मैं सबसे पहले अपने सभी समाजवादी साथियों का आभार व्यक्त करता हूं, जिन्होंने नेता जी की जयंती को सार्थक और समर्पित बनाने में मदद की।" उन्होंने नेता जी की समर्पण भरी सेवा की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि नेता जी के सपने को पूरा करने का संकल्प हम सभी में है।

इसके अलावा, अखिलेश यादव ने स्मारक के निर्माण के लिए सैफई को चुना और यहां नेता जी की जीवनी और उनके योगदान को समर्थन में रखने का आलोचनाहीन स्थान बताया। इसके साथ ही, वह यह भी बताया कि नेता जी के स्मारक का निर्माण अब्राहम लिंकन के स्मारक के तर्ज पर होगा, जिससे स्थानीय लोग और आगे बढ़ने वाली पीढ़ियां उनके योगदान को समझ सकें।