ड्यूटी के दौरान गहरी नींद में सोती पुलिस

  • Post By Admin on Apr 28 2018
ड्यूटी के दौरान गहरी नींद में सोती पुलिस

उत्तर प्रदेश: पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह भले ही पुलिसिंग दुरुस्त करने के तमाम दावे कर लें, लेकिन यूपी पुलिस अपनी आदत से बाज नहीं आने वाली। इसका जीता जागता उदाहरण जानकीपुरम थाना क्षेत्र में देखने को मिला। यहां ड्यूटी के दौरान दो पुलिसकर्मी सरकारी वाहन में खर्राटे मारते नजर आए। तस्वीरों में साफ तौर पर आप देख सकते हैं कि पुलिसकर्मी कितनी गहरी नींद में सो रहे हैं। ऐसे में इनके अगर हथियार उठा कर कोई भाग जाए तो पुलिस फिर सीसीटीवी फुटेज खंगालती रह जाएगी।

ड्यूटी के दौरान सोना लापरवाही का संकेत

जानकारी के मुताबिक, जानकीपुरम थाना क्षेत्र में छठामील के निकट रोड पर थाने की गाड़ी में दो पुलिसकर्मी सोते हुए दिखाई दे रहे हैं। इनमें एक की नेम प्लेट पर जाहिर खान लिखा हुआ था। दूसरे का नाम पता नहीं चल पाया। तस्वीरों में पुलिसकर्मी गहरी नींद में दिखाई दे रहे हैं। नींद ऐसी है कि अगर कोई इनके हथियार उठा कर भाग जाए तो इनको पता भी नहीं लगेगा और बाद में यह बदमाशों की धूल ढूंढते रह जाएंगे।

हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि कभी कभी लंबी ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों को सोने का मौका नहीं मिलता। हो सकता है इसलिए जरा सी छांव और ठंडी हवा मिलते ही इनको नींद आ गई हो। लेकिन जानकीपुरम क्षेत्र में पिछले कई दिनों से चोरी, लूट, हत्या और डकैती की कई वारदातें हो चुकी हैं। शायद यही वजह है कि बदमाश वारदातों को अंजाम देकर आसानी से फरार हो जाते हैं और पुलिस गहरी नींद में सोती रहती है।