आय से अधिक सम्पति मामले में मुलायम परिवार को मिली राहत

  • Post By Admin on Mar 13 2023
आय से अधिक सम्पति मामले में मुलायम परिवार को मिली राहत

उत्तरप्रदेश: आय से अधिक सम्पति के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अखिलेश यादव व उनके परिवार को बड़ी राहत दी है. सुप्रीम कोर्ट ने मुलायम सिंह, अखिलेश यादव और प्रतीक यादव के खिलाफ सुनवाई करने से मना कर दिया है. शीर्ष अदालत ने सीबीआई की क्‍लोजर रिपोर्ट को मंजूरी देते हुए इसके खिलाफ दाखिल याचिका खारिज कर दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सीबीआई 2013 में ही इस मामले की जांच बंद कर चुकी है। इसलिए इस याचिका में कोई मेरिट नहीं बची है।

आपको बता दें कि याचिकाकर्ता विश्वनाथ चतुर्वेदी की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने आगे सुनवाई करने से इंकार कर दिया. विश्वनाथ चतुर्वेदी ने याचिका दायर कर कोर्ट को बताया कि सीबीआई अब तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. जबकि मार्च 2007 में कोर्ट ने जांच का आदेश दिया था. 

वही बता दें कि दिसंबर 2022 में हुई सुनवाई के दौरान मुलायम परिवार की तरफ से कपिल सिब्बल ने मामले की सुनवाई बंद करने की मांग की थी. कपिल सिब्बल ने कहा था कि 2019 में सीबीआई हलफनामा दाखिल कर कह चुकी है कि केस की जांच वह बंद कर चुकी है. अब मामले में कुछ नहीं बचा है. हालांकि तब कोर्ट ने कहा था कि मुलायम सिंह का निधन हो गया है. उनके अलावा अन्य परिजनों के खिलाफ जांच जारी रहेगी. लेकिन कोर्ट ने अब सुनवाई से इनकार कर दिया है।