PWD अधिकारी ने महिला कर्मचारी के साथ की शर्मनाक हरकत, एफआईआर दर्ज

  • Post By Admin on Feb 10 2023
PWD अधिकारी ने महिला कर्मचारी के साथ की शर्मनाक हरकत, एफआईआर दर्ज

शिमला : लोकनिर्माण विभाग के एक अधिकारी पर जूनियर महिला अधिकारी ने यौन शोषण एवं छेड़छाड़ के आरोप लगाए हैं। आरोपित अधिकारी लोकनिर्माण विभाग में एक्शन के पद पर तैनात है, जबकि पीड़ित इसी महकमे में जूनियर इंजीनियर (जेई) है। ऑफिसियल टूर के दौरान एक रेस्ट हाउस में पेश आई इस घटना से विभाग में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ विभिन्न आपराधिक धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली है और तफ्तीश में जुट गई है। मामला शिमला जिला के चिडग़ांव थाना क्षेत्र में सामने आया है।

पीड़िता ने अपनी शिकायत में कहा है कि 09 फरवरी को वह रोहड़ू और मांदली के ऑफिसियल विज़िट पर थी। विभाग में एक्शन के पद पर तैनात एक अधिकारी भी उनके साथ थे। शाम को वे फारेस्ट रेस्ट हाउस मांदली में ठहरे थे। इस दौरान आरोपित अधिकारी ने उसका हाथ पकड़ा और अश्लील हरकतें करते हुए शारीरिक सम्बंध बनाने की बात की। शिकायतकर्ता ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपित अधिकारी ने उसे व्हाट्सएप पर अनुचित संदेश भी भेजे और वह उसे देर रात कॉल करता था।

चिडग़ांव के थाना प्रभारी (एसएचओ) ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर तत्काल कार्यवाई करते हुए आरोपित के विरुद्ध आईपीसी की धारा 341, 354ए 354डी, 294, 509 और एससी-एसटी एक्ट के सेक्शन-3 (1) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। उन्होंने कहा कि मामले में नियमानुसार कार्यवाई अमल में लाई जा रही है। अब तक आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उधर, आरोपित अधिकारी पर विभाग की तरफ से गाज गिरना तय है। लोकनिर्माण विभाग की ओर से आरोपित के खिलाफ कार्यवाई करने की तैयारी की जा रही है।