गुब्बारे के साथ पाकिस्तानी नोट मिलने से हड़कंप, पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट

  • Post By Admin on Jan 28 2023
गुब्बारे के साथ पाकिस्तानी नोट मिलने से हड़कंप, पुलिस और खुफिया एजेंसियां अलर्ट

शिमला: हिमाचल प्रदेश में फट्टे गुब्बारे के साथ पाकिस्तानी नोट मिलने से पुलिस व खुफिया एजेंसियों के होश उड़ गए हैं। 10 रुपये का पाकिस्तानी नोट गुब्बारे के साथ खेत में पड़ा मिला। नोट बरामद होने के बाद स्थानीय पुलिस हरकत में आ गई है। ये मामला जिला शिमला के रामपुर उपमंडल के ननखड़ी में सामने आया है।

यहां के टिक्करी गांव में एक खेत में गुब्बारे के साथ पाकिस्तान के दस रुपये का एक मिलने से लोग दहशत में हैं। दरअसल खेत का मालिक शुक्रवार को अपनी माता के साथ अपने खेत में काम करने गया था, जब वह अपनी माता के साथ दिन का खाना खाने खेत में बैठा तो उसे एक छोटा फट्टा हुआ गुब्बारा मिला। इस गुब्बारे के साथ 10 रुपये की करंसी बंधी हुई थी। उसने इस बारे ग्राम पंचायत नीरथ के उपप्रधान प्रेम चौहान को अवगत करवाया। इसके बाद शाम को प्रेम चौहान ने ननखड़ी पुलिस को सूचित किया।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर गुब्बारे और पाकिस्तानी नोट को कब्जे में लेकर पड़ताल शुरू कर दी। 10 रुपये के नोट पर पाकिस्तानी बैंक का मार्का लगा है। सीआईडी भी मामले की जांच में जुटी है। यह पता लगाया जा रहा है कि गुब्बारा उड़कर इस इलाके में पहुंचा है या किसी शख्स ने इसे यहां पर रखा है। खुफिया एजेंसियां भी इस मामले पर अपने स्तर पर तहकीकात कर रही हैं।

रामपुर के डीएसपी चंद्रशेखर कायत ने शनिवार को बताया कि गुब्बारे और करंंसी को कब्जे में लेकर छानबीन की जा रही है।