लंगट सिंह महाविद्यालय हेल्थ सेंटर में प्रतिदिन मिलेगी चिकित्सीय परामर्श, रोस्टर जारी

  • Post By Admin on Apr 03 2024
लंगट सिंह महाविद्यालय हेल्थ सेंटर में प्रतिदिन मिलेगी चिकित्सीय परामर्श, रोस्टर जारी

मुजफ्फरपुर : लंगट सिंह महाविद्यालय हेल्थ सेंटर में भारत विकास परिषद के सहयोग से प्रत्येक कार्य दिवस पर सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक शहर के प्रख्यात चिकित्सक चिकित्सीय परामर्श हेतु उपलब्ध रहेंगे। इस बात की जानकारी प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश राय ने दी। 

चिकित्सकों का रोस्टर जारी करते हुए प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश राय ने बताया कि प्रख्यात शल्य चिकित्सक डॉ. हरिनारायण भारद्वाज प्रत्येक दिन, सोमवार को होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ. सुनील कुमार और फिजियोथैरेपिस्ट डॉ. नवनीत शांडिल्य, वहीं, नेत्र विशेषज्ञ डॉ. सत्येंद्र ठाकुर और फिजिशियन डॉ. मो. समीउल्लाह मंगलवार को डॉ. मुकुंद कुमार बुधवार को, डॉ. सौरभ और डॉ. अवधेश प्रसाद सिंह गुरुवार को और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. साधना सिंह और डॉ. अवधेश प्रसाद सिन्हा शुक्रवार को तथा डॉ. जीएन शर्मा शनिवार को निर्धारित समय पर चिकित्सीय परामर्श के लिए उपलब्ध रहेंगे। प्रो. राय ने कहा कि हेल्थ सेंटर के सुचारू रूप से चलने से कॉलेज के छात्र, शिक्षक, कर्मचारी तथा कॉलेज के आसपास के समाज के सभी वर्गों के लोगों की मूलभूत चिकित्सीय जरूरतें पूरी करने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि यूजीसी के निर्देश तथा एनईपी 2020 के प्रावधानों के अनुसार हेल्थ सेंटर में मेंटल हेल्थ काउंसलर्स भी उपलब्ध रहेंगे। प्रो. राय ने कहा कि छात्रों के बेहतर मानसिक स्वास्थ सुनिश्चित करने के उद्देश्य से कॉलेज में पिछले एक वर्ष से सुबह में योग सत्र का आयोजन भी किया जा रहा है।

मौके पर डॉ. एचएन भारद्वाज, डॉ. नवीन कुमार, डॉ. मुकुंद कुमार, संजय कुमार शर्मा, सुधीर कुमार सिंह, ऋषि कुमार, सत्येंद्र कुमार सहित अन्य मौजूद रहें।