शराब घोटाला मामला : अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों के लिए जेल भेजा, ED ने नहीं मांगी रिमांड

  • Post By Admin on Apr 01 2024
शराब घोटाला मामला : अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों के लिए जेल भेजा, ED ने नहीं मांगी रिमांड

नई दिल्ली : शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। पेशी के लिए कोर्ट में जाते समय अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी जो कर रहे हैं, वो देश के लिए अच्छा नहीं है। केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत आज यानि 1 अप्रैल को खत्म हुई। इसके बाद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश किया गया। ईडी ने आज अरविंद केजरीवाल की रिमांड नहीं मांगी और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए कहा।

ईडी ने मांग की कि अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा जाए, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। ED ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल ने डिजिटल डिवाइस के पासवर्ड नहीं दिए। केजरीवाल का आचरण असहयोगात्मक रहा है और वह गोल-मोल जवाब दे रहे हैं, ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं पता।

इससे पहले कोर्ट ने गुरुवार यानी 28 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री की रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी। उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट में मौजूद हैं। आज केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा जा सकता है। जानकारी के मुताबिक तिहाड़ जेल में पिछले दो दिनों से हाईलेवल मीटिंग हो रही है। आज भी जेल में अहम मीटिंग है। ऐसे में माना जा रहा है कि मीटिंग में केजरीवाल को लेकर बातचीत की जाएगी। मीटिंग में अरविंद केजरीवाल अगर तिहाड़ जेल न्यायिक हिरासत में आते हैं तो उन्हें किस नंबर जेल में रखना है। उनकी सुरक्षी व्यवस्था की तैयारी के साथ ही तमाम तैयारियों पर बातचीत होगी। बताया जा रहा है कि जेल नम्बर 5 को सेनिटाइज किया गया है।