कम बजट में धांसू SUV car, जानें फीचर्स और कीमत

  • Post By Admin on May 24 2023
कम बजट में धांसू SUV car, जानें फीचर्स और कीमत

नई दिल्ली : कार चलाने के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। आमतौर पर आज का युवा वर्ग एसयूवी कारों का दीवाना है। भारत में एसयूवी कारों की डिमांड भी तेजी से बढ़ रही है। जहां एसयूवी कारों की डिमांड ज्यादा है वहीं ऐसी कार लोगों के जेब पर भारी भी पड़ती रही है। लेकिन सच्चाई यह है कि अब कम बजट में भी एसयूवी कारों का आनंद ले सकते हैं। मार्केट में कई ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी कार हैं जो कम कीमत में ही स्पोर्टी फील देती है और इनकी कीमत 7 लाख रुपए से कम है।

Tata Punch
टाटा पंच देश की सबसे सस्ती कारों में से एक है। इसकी कीमत 5.99 लाख रुपए से शुरू होती है। यह साइज में काफी कॉन्पैक्ट है, फिर भी इसमें 366 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। इस एसयूवी में सिर्फ एक ही इंजन ऑप्शन दिया गया है, जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और AMT गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं। टाटा पंच में आपको 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्पले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

Nissan Magnite
निसान मैग्नाइट एक आकर्षक और बजट-फ्रेंडली एसयूवी है। इसमें 999 सीसी का इंजन है और यह पेट्रोल इंजन में आती है। यह मैनुअल, एएमटी और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। इसकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है। यह विभिन्न रंगों में उपलब्ध है। कंपनी ने इसे 16-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी हेडलैंप्स के साथ LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, रियर एसी वेंट और ऑटो एसी जैसे फीचर्स से सजाया है।

Renault Kiger
रेनो काइगर एक आकर्षक एसयूवी है जिसकी शुरुआती कीमत 6.50 लाख रुपये है और यह 11.23 लाख रुपए तक (एक्स-शोरूम) जा सकती है। इसमें 1.0 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होता है, जो 72 PS की अधिकतम पावर और 96 Nm की पीक टॉर्क प्रदान करता है। साथ ही, इसका 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 100PS की अधिकतम पावर और 160 Nm की पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह मैनुअल, एएमटी और सीवीटी वेरिएंट में उपलब्ध है।

Hyundai Exter
हुंडई भी भारत में अपनी पहली माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। इसे Hyundai Exter नाम दिया गया है और इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच के साथ रहने वाला है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जिसके साथ सीएनजी का ऑप्शन भी दिया जाएगा। माना जा रहा है कि हुंडई एक्स्टर की कीमत 6.5 लाख रुपए से शुरू हो सकती है।