मोतिहारी में दिन दहाड़े मीडियाकर्मी पर जानलेवा हमला निंदनीय : मधुरेश

  • Post By Admin on May 24 2023
मोतिहारी में दिन दहाड़े मीडियाकर्मी पर जानलेवा हमला निंदनीय : मधुरेश

मोतिहारी : सूबे में अपराध का ग्राफ इन दिनों काफी बढ़ गया है। बिहार में अपराधी इतने बेखौफ हो गए हैं कि आम आदमी की बात कौन करे वे अब मीडियाकर्मियों पर भी दिन दहाड़े जानलेवा हमला कर रहे हैं। ताज़ा मामला पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी से सामने आया है। बेखौफ अपराधियों ने मोतिहारी के बलुआ ओवरब्रिज पर बुधवार को जिले के नामचीन एवं वरीय पत्रकार सागर सूरज पर दिन दहाड़े जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में पत्रकार श्री सूरज गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल वरीय पत्रकार की चिकित्सा सदर अस्पताल मोतिहारी में की जा रही है।

पत्रकार प्रेस परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष मधुरेश प्रियदर्शी ने चंपारण वरीय पत्रकार सागर सूरज पर दिन दहाड़े हुए जानलेवा हमले की कड़ी निन्दा की है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अपराधियों द्वारा दिनदहाड़े एक पत्रकार पर किया गया जानलेवा हमला लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ पर हमला है। श्री प्रियदर्शी ने कहा कि बिहार में अपराधी बेलगाम हो गए हैं, उन्हें प्रशासन का कोई भय नहीं है। उन्होंने गंभीर रूप से घायल पत्रकार की बेहतर चिकित्सा सरकारी खर्च पर कराने, पीड़ित पत्रकार को सुरक्षा उपलब्ध कराने, पत्रकार के हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तार करने, स्पीडी ट्रायल चलाकर हमलावरों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने एवं बिहार में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है।

प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रियदर्शी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि हम सरकार को यह बताना चाहते हैं कि अगर हमारी मांगों को शीघ्र नहीं माना गया तो हम चुप नहीं बैठेंगे। उन्होंने कहा कि बाध्य होकर हम सभी मीडियाकर्मी पीड़ित पत्रकार साथी को न्याय दिलाने के लिए चरणबद्ध आंदोलन पर उतारू होंगे।