मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना

  • Post By Admin on Mar 31 2023
मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना

गुजरात: गुजरात हाईकोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर पच्चीस हजार का जुर्माना लगाया है. हाईकोर्ट के जुर्माना लगाने का कारण यह है कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शिक्षा पर सवाल उठाया है. अरविन्द केजरीवाल ने पीएम नरेन्द्र मोदी की शिक्षा पर सवाल उठाते हुए प्रधानमंत्री की डिग्री प्रमाण पत्र का विवरण मांगा था. गुजरात हाईकोर्ट ने शुक्रवार को पीएम की डिग्री मांगे जाने के मामले में सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनाया है.

गुजरात हाईकोर्ट के जस्टिस बीरेन वैष्णव ने फैसला सुनते हुए मुख्य आयोग के उस आदेश को रद्द कर दिया जिसमें प्रधानमंत्री पीएमओ के जन सुचना अधिकारी और गुजरात-दिल्ली यूनिवर्सिटी के पीआईओ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री विवरण देने का निर्देश दिया गया था. हाई कोर्ट ने कहा कि पीएमओ को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ग्रेजुएशन की डिग्री प्रमाण पत्र देने आवश्यकता नहीं है. साथ ही हाईकोर्ट ने सीएम अरविन्द केजरीवाल के ऊपर पच्चीस हजार रुपए जुर्माना भी लगाया है. 

हाईकोर्ट के जुर्माने के बाद अरविन्द केजरीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. अरविन्द केजरीवाल ने ट्विटर पर ट्वीट कर लिखा कि "क्या देश को जानने का अधिकार भी नहीं है कि उनके प्रधानमंत्री कितना पढ़े लिखे है? कोर्ट में इन्होने डिग्री दिखाए जाने के जबरदस्त विरोध किया. क्यों? उनकी डिग्री देखने की मांग करने वालों पर जुर्माना लगा दिया जाएगा? यह क्या हो रहा है? अनपढ़ या कम पढ़े लिखे प्रधानमंत्री देश के लिए बहुत खतरनाक है".