मानहानि केस में सूरत सेशंस कोर्ट में अपील करेंगे राहुल गांधी

  • Post By Admin on Mar 31 2023
मानहानि केस में सूरत सेशंस कोर्ट में अपील करेंगे राहुल गांधी

सूरत: राहुल गांधी के मानहानि केस से जुडी एक अहम खबर सामने आ रही है. मानहानि केस में दोषी पाए जाने के बाद राहुल गांधी अब कोर्ट का दरवाजा खटखटाने वाले हैं. मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी इस मामले में अब सूरत सेंशस कोर्ट में अपील करेंगे.राहुल गांधी हाईकोर्ट से पहले सूरत सेंशस कोर्ट में अपील करेंगे. कहा जा रहा है कि इस बार राहुल गांधी का केस दिल्ली के विशेषज्ञ वकीलों की टीम लड़ेगी. राहुल गांधी की वकील 3 अप्रेल को सूरत पहुंचकर अपील दायर करेगी. 

आपको बता दें कि 24 मार्च को मानहानि मामले में राहुल गांधी को दोषी करार देते हुए 2 साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता भी खत्म कर दी गयी और उनके सरकारी बंगला खाली करने का भी निर्देश दिया गया. इसको लेकर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपने ही पार्टी नेताओं पर सवाल खड़ा कर दिया है. आचार्य प्रमोद कृष्णम ने पवन खेड़ा का नाम लिए बिना ही कहा कि "पार्टी एक प्रवाक्सता के लिए एक घंटे में सुप्रीम कोर्ट पहुंच गयी थी. लेकिन अपने सबसे बड़े नेता के लिए एक हफ्ते में एक अपील भी दाखिल नहीं कर पाई".

बता दें कि सूरत के बाद अब पटना की एक कोर्ट से एक अन्य मानहानि मामले में राहुल गांधी को नोटिस भेजा है. राहुल गांधी को 12 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है. राहुल गांधी पर यह मुकदमा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने साल 2019 दायर किया था. सुशील कुमार मोदी ने कहा था कि राहुल गांधी ने मोदी सरनेम वालों को चोर कहकर अपमानित किया था