पेपर लीक मामला : एटीएस की कार्यवाई में 15 गिरफ्तार

  • Post By Admin on Jan 30 2023
पेपर लीक मामला : एटीएस की कार्यवाई में 15 गिरफ्तार

अहमदाबाद : गुजरात पंचायत सेवा बोर्ड (जीपीएसएसबी) की जूनियर क्लर्क परीक्षा में पेपर लीक होने के मामले में गुजरात आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) ने अब तक 15 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी को हैदराबाद से ट्रांसफर वारंट के आधार पर अहमदाबाद लाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। गुजरात एटीएस के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुनील जोशी ने बताया कि पेपर लीक मामले में एटीएस संदिग्ध लोगों पर नजर रखे हुए था। वडोदरा से 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनपर पूर्व में भी पेपर लीक करने का आरोप लग चुका है। इनमें 5 गुजरात जबकि 11 दूसरे राज्यों के लोग हैं। पेपर लीक कांड के मुख्य आरोपित प्रदीप नायक को हैदराबाद से पकड़ा गया है।

परीक्षा के लिए हैदराबाद के के एल हाइटेक नामक प्रिंटिंग प्रेस को कांट्रेक्ट दिए जाने की बातें सामने आई हैं। इस प्रिंटिंग प्रेस में काम करने वाले जीत नायक की भी गिरफ्तारी हुई है। जीत नायक के अपने रिश्तेदार प्रदीप नायक को पेपर दिए जाने की बातें प्राथमिक तौर पर सामने आई है। वहीं, अन्य आरोपितों में मोरारी पासवान को बिहार से पकड़ा गया है। वह पेपर लीक करने वालों और इसे सॉल्व करने वाले लोगों की बीच की कड़ी था। प्रदीप नायक का वडोदरा में कोई सम्पर्क नहीं था। मोरारी पासवान के जरिए ही प्रदीप नायक वडोदरा के कोचिंग संचालक भास्कर चौधरी के सम्पर्क में आया था।

रविवार को परीक्षा के पेपर लीक होने की खबर के बाद बोर्ड ने परीक्षा रद्द कर अगली तारीख पर परीक्षा आयोजित करने की बात कही है। राज्य के करीब 3 हजार परीक्षा केन्द्रों पर करीब 32 हजार कक्षों में परीक्षा का आयोजन किया गया था। करीब साढ़े नौ लाख से अधिक परीक्षार्थी इसमें शामिल होने वाले थे।