आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के रोड शो में हादसा, 8 की मौत

  • Post By Admin on Dec 29 2022
आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के रोड शो में हादसा, 8 की मौत

हैदराबाद: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के नेल्लोर जिले के कंदुकुर में एक रोड शो के दौरान अफरातफरी और भगदड़ के दौरान कई कार्यकर्ता नहर में गिर गए। इस हादसे में आठ कार्यकर्ताओं की मौत हुई है। हादसे में कई लोग घायल हैं। पूर्व मुख्यमंत्री नायडू ने मृतकों के परिजनों को दस-दस लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। सात मृतकों की पहचान हो गई है।

जानकारी के मुताबिक तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के प्रमुख व आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू नेल्लोर जिले के कंदुकुर में हजारों कार्यकर्ताओं के साथ एक रोड शो कर रहे थे। बुधवार शाम को नायडू के रोड शो का काफिला गुडम सीवेज नहर पर था, तभी अचानक रोड शो में अफरातफरी मच गई और कई कार्यकर्ता नहर में गिर गए। इस घटना में आठ लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद छह कार्यकर्ताओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें चार हालत गंभीर बताई जा रही है। मरने वालों में से सात लोगों की शिनाख्त हो गई है। इनमें मधु बाबू, चिन्ना कोंडायया, पुरुषोत्तम, काकुमानी राजा, देवीनेनी रविंद्र बाबू, इदु मोरी राजेश्वरी और कलावा कोरियानादि शामिल हैं। अभी एक अन्य मृतक की पहचान नहीं हो पाई है।

घटना के संबंध में कुछ लोगों का कहना है कि भारी भीड़ के चलते अफरातफरी और भगदड़ मचने से हादसा हुआ है। इस घटना में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। घटना की विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। घटना के बाद आंध्र के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू अपना रोड शो छोड़कर अस्पताल पहुंचे और घायलों का हाल जाना। पूर्व मुख्यमंत्री ने इस दर्दनाक घटना पर शोक जताया। पूर्व मुख्यमंत्री नायडू ने घटना में मारे गए प्रत्येक के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।