जिला विकास एवं समन्वय समिति की अहम बैठक में नियमिती सुनिश्चित की गई

  • Post By Admin on Oct 09 2023
जिला विकास एवं समन्वय समिति की अहम बैठक में नियमिती सुनिश्चित की गई

मुजफ्फरपुर :जिला, प्रखण्ड एवं अंचल पदाधिकारियों के साथ समन्वय समिति की अहम बैठक मंगलवार को जिला पदाधिकारी, प्रणव कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभागार में हुई। साथ ही सभी अंचलाधिकारियों ने राजस्व की समीक्षा भी की। इस महत्वपूर्ण बैठक में यह निश्चित हुआ कि लोक शिकायतों को लेकर निष्पादन में बारीकी और गुणवत्ता के साथ कार्रवाई की जाएगी।

जिला पदाधिकारी ने आगामी दिनों में थाना स्तर पर जन संवाद एवं आम जनता से साक्षात्कार करने का आदेश दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि अतिक्रमण के मामले में जो भी बैठक की जाती है, उसकी कार्रवाई को निष्पादन भेजा जाएगा। लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अनुमंडल पदाधिकारी को इस तरह की सूची उपलब्ध करा दें और संभावित/प्रस्तावित पर्चा वितरण सूची को संपन्न करने का कार्य भी शीघ्र पूर्ण किया जाएगा। इस मौके पर सामाजिक सुरक्षा कोषांग द्वारा नीतिगत योजनाओं के तहत मुख्यमंत्री दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत विभा कुमारी और रमेश कुमार को एक-एक लाख रुपए, अंतरजातीय विवाह योजना के तहत खुशबु कुमारी को भी एक लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि दी गई।

इस बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों के प्रति लोगों में गर्व और उत्साह का माहौल है। इस सामाजिक कार्य में सहयोग और समर्थन के लिए सभी नागरिकों से अपील की गई है।