सीतामढ़ी: राजनीति में ताकत और टीका टिप्पणी, व्यक्तिगत हमले से परेशान बिहार

  • Post By Admin on Oct 11 2023
सीतामढ़ी: राजनीति में ताकत और टीका टिप्पणी, व्यक्तिगत हमले से परेशान बिहार

सीतामढ़ी: बिहार की राजनीति में नई ऊँचाइयों की ओर किंचित चुनौती खड़ी है, जहाँ नेताओं के बयान और वाद-विवाद ने समाज में गहरी गार्दन बना ली है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को बिहार के लिए 'कैंसर' बताते हुए विवाद की आग में तेजी से बढ़ाया। उसके प्रतिवाद में, RJD के प्रवक्ता ने पलटवार किया और सम्राट चौधरी को 'एड्स' के नाम से जवाब दिया।

इस मुद्दे पर जन सुराज पदयात्रा के सूत्रधार प्रशांत किशोर ने कहा, "बिहार में राजनीति और वाद-विवाद का स्तर इस हद तक पहुँच गया है कि नेताओं की भाषा का कोई ज्ञान नहीं है, न उन्हें विषय का ज्ञान है। यहाँ लोग उसे नेता मानते हैं जिसके पास शर्ट के ऊपर गंजी पहनने से ज्यादा कुछ नहीं है। जो गाली-गलौज, बदमाशी और लूटमार में माहिर हैं, उन्हें बिहार के मजबूत नेता माना जाता है।" उन्होंने जारी रखते हुए कहा, "मेरी जगह किसी नेता पर टिप्पणी करने या उनकी शिकायत करने की बजाय, मुझे समाज के साथ साझेदारी करनी है। बिहार में जितने लोग नेता मानते हैं, उनसे कम राजनीति की समझ मुझे भी नहीं है, पर मेरी इतनी तो समझ है कि वह यह नहीं चाहते कि हमारे नेता इस तरह की शब्दावली का उपयोग करें।"

इस पर वह और भी कहते हैं, "मेरे लिए यह गंभीर मामूला है, और मैं ना तो इसका हिस्सा हूं, और न ही किसी और का इस प्रकार का विवाद बढ़ाने वाला हूं। हमें समाज में सबसे आगे बढ़ना है, और इसलिए मेरी सभी साथियों से गुजारिश है कि हम स्थिति को समझें, और उस पर गंभीरता से प्रतिक्रिया करें।"