Term and Conditions


सुदामा न्यूज़ के बेबसाइट पर प्रकाशित किसी भी प्रकार की खबर को बिना अनुमति के किसी भी प्रकार से पुनः उद्धरित नहीं किया जा सकता है । इस बेबसाइट पर प्रकाशित खबर पर केवल सुदामा न्यूज़ का (कॉपीराइट) अधिकार है । सुदामा न्यूज़ के बेबसाइट से प्राप्त समाचार को किसी भी प्रकार से उपयोग करने से पहले पूर्वानुमति लेना आवश्यक है साथ ही खबर के किसी हिस्से को उद्धरित किए जाने पर सुदामा न्यूज़ का आधिकारिक वेबसाइट का विवरण देना अनिवार्य होगा । सुदामा न्यूज़ के कॉपीराइट का उलंघन करने वाले दोषी पर उचित कानूनी कार्यवाई की जाएगी ।

सुदामा न्यूज़ के साथ किसी प्रकार की लिखित सामग्री , कोई भी ऑडियो या वीडियो क्लिप, किसी प्रकार की तस्वीर को आप साझा करते हैं तो इसलिए आपको सुदामा न्यूज़ की ओर से किसी प्रकार की कोई राशि नहीं दी जाएगी । साथ ही आपके द्वारा भेजे गए किसी भी भी सामग्री को सुदामा न्यूज़ अपने हिसाब से उसमें बदलाव कर पुनः उद्धृत करने के लिए स्वतंत्र होगा । या किसी भी तीसरी पार्टी के साथ साझा करने के लिए भी स्वतंत्र होगा । आपके द्वारा भेजे गए सामग्री पर सुदामा न्यूज़ का एकाधिकार होगा ।

सुदामा न्यूज़ के साथ किसी प्रकार की सामग्री को साझा करने पर विवरण प्रस्तुतकर्ता का नाम सुदामा न्यूज़ के द्वारा प्रकाशित किया जाता है जबतक कि आप नाम प्रकाशित न करने का अनुरोध न करें । परंतु कई बार सामग्री बिना नाम के साथ भी प्रकाशित कर दी जाती है । साथ ही आपके द्वारा भेजे गए सामग्री से संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए कार्यालय पदाधिकारी आपके संपर्क सूत्र पर आपसे संपर्क कर सकते है । आपके संपर्क सूत्र पर संपर्क किए जाने पर कृपया सहयोग करें ।


ध्यान दें :-

  • क) आपके द्वारा प्रस्तुत सामग्री सुसंस्कृत होने के साथ रुचिकर हों
  • ख) किसी भी प्रकार का बाधाकारी, आक्रामक, और अभद्र व्यवहार नहीं होनी चाहिए, आपके द्वारा प्रदत्त सामग्री में कोई दुर्भावना न हो साथ ही यह किसी प्रकार की समस्या न उत्पन्न करें ।
  • ग) प्रस्तुत सामग्री में सवेंदना होनी चाहिए ।
  • घ) किसी प्रकार की ग़ैरकानूनी या आपत्तिजनक सामग्री, अश्लील सामग्री स्वीकार नहीं किया जाएगा ।
  • ङ) सुदामा न्यूज़ आपके द्वारा प्रदत्त किसी भी सामग्री को सम्पादन करने या न करने के लिए स्वतंत्र होगा ।

विज्ञापन की विस्तृत जानकारी


सुदामा न्यूज़ अपने आर्थिक बोझ को कम करने के लिए सरकार के दिशा निर्देश का पालन करते हुए विज्ञापन लेने के इच्छुक हैं । सुदामा न्यूज़ में विज्ञापन देने से पहले सुदामा न्यूज़ विज्ञापन प्रतिनिधि से उनकी पहचान-पत्र दिखाने का आग्रह करें साथ ही विज्ञापन राशि की रसीद की मांग करें । विज्ञापन की राशि सुदामा न्यूज़ के नाम से डिमांड ड्राफ्ट, अकाउंट पेय चेक या अकाउंट फण्ड ट्रांसफर के माध्यम से ही दें किसी प्रकार की नगद राशि विज्ञापन हेतु न दें । विज्ञापन प्रतिनिधि की पहचान पत्र की संख्या बेवसाइट पर उपलब्ध वेरिफिकेशन कॉलम में डालकर उनकी सत्यता की पहचान करें या हमारे संपर्क सूत्र पर फ़ोन कर जानकारी उपलब्ध करें ।