बीजेपी का मनाया गया 44वां स्थापना दिवस, जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं

  • Post By Admin on Apr 06 2024
बीजेपी का मनाया गया 44वां स्थापना दिवस, जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को दी शुभकामनाएं

मुजफ्फरपुर : भाजपा जिला कार्यालय में शनिवार को पार्टी का 44वां स्थापना दिवस मनाया गया। इस दौरान जिलाध्यक्ष रंजन कुमार, लोकसभा उम्मीदवार डॉ. राज भूषण निषाद समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। जिलाध्यक्ष रंजन कुमार और डॉ. राज भूषण ने स्थापना दिवस के अवसर पर जिला कार्यालय में पार्टी का झंडा फहराया। इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को कमल चिन्ह के अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया। स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी के देव तुल्य कार्यकर्ताओं को लड्डू खिला कर मुंह मीठा कराया गया। 

स्थापना दिवस पर अपने संबोधन में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि बीजेपी की नींव अटल बिहारी वाजपेयी, लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे दिग्गजों ने 6 अप्रैल 1980 को रखी। 44 सालों में बीजेपी हर कसौटी को पार कर आज देश की नंबर-1 पार्टी बन गई है। पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी लगातार फल-फूल रही है। देश के करीब 90 फीसदी राज्यों में आज कमल खिला हुआ है। उन्होंने ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के आईडियोलॉजी उनके काम करने के तरीके को सीखने के लिए प्रदेश से आज अमेरिका, रसिया और इंग्लैंड जैसे देश भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय में लोग अध्ययन करने आते हैं कि कैसे भाजपा आज इतनी बड़ी पार्टी बन गई है। आज सभी कार्यकर्ता इस पार्टी को अपने परिवार को भांति मजबूत बनाने के लिए अपना सब कुछ छोड़कर अपने सभी कार्यों को दरकिनार कर पार्टी के कार्य में निरंतर लगे हैं। क्योंकि भाजपा के सभी कार्यकर्ताओं का सीना गर्व से प्रफुल्लित हो जाता है जब प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि मैं इस देश का प्रधानमंत्री सांसदों के कारण नहीं बल्कि बीजेपी के एक छोटे से कार्यकर्ताओं के कारण मैं आज प्रधानमंत्री हूं। उन्होंने कहा इस बार का चुनाव सांसद चुनने का चुनाव नहीं है इस बार का चुनाव प्रधानमंत्री चुनने का चुनाव है। देश में आज हर जगह 543 सीट पर नरेंद्र मोदी जी खड़े हैं। यहां जो भी आए हैं उनके प्रतिनिधि के रूप में हमें जीताना  है और अबकी बार 400 के पार पहुंचना है। इसी प्रकार हम पार्टी को और मजबूत करेंगे और विश्व के पटल पर भारतीय जनता पार्टी का नाम रखेंगे। हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने 2014 में इस सीट से प्रधानमंत्री जी को जिताने का काम किया था 2019 में भी जीतने का काम किया था और अब 2024 में भी हम भाजपा के कार्यकर्ता पुनः इस सीट से विजय दिलवाने का काम करेंगे।

वहीं, मौके पर उम्मीदवार राज भूषण निषाद ने उन सभी महिलाओं और पुरुषों की कड़ी मेहनत, संघर्ष और बलिदान को श्रद्धाभाव के साथ याद किया, जिन्होंने सालों तक पार्टी के निर्माण में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा पार्टी आज अपना 44वां स्थापना दिवस (BJP Foundation Day) मना रही है। जनसंघ से निकली बीजेपी आज दुनिया की लोकप्रिय पार्टियों में शुमार है। स्थापना दिवस के मौके पर मौजूद पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं को उन्होंने शुभकामनाएं दीं और कहा कि वह आज विश्वास के साथ कह सकते हैं कि बीजेपी देश की पसंदीदा पार्टी है, जिसने हमेशा 'नेशन फर्स्ट' को जहन में रखकर काम किया है। यह हम सभी के लिए गौरव की बात है कि बीजेपी अपने विकासवादी विजन, सुशासन और राष्ट्रवादी मूल्यों के प्रति हमेशा समर्पित रही है। हम सब इसके एक इकाई हैं। भाजपा की सबसे बड़ी शक्ति इसके कार्यकर्ता हैं, जो 140 करोड़ देशवासियों की आकांक्षाओं को पूरा करने में दिन-रात जुटे रहते हैं। देश की युवाशक्ति भाजपा को एक ऐसी पार्टी के रूप में देखती है, जो उनके सपनों को साकार करने के साथ ही 21वीं सदी में भारत को मजबूत नेतृत्व देने में सक्षम है।

स्थापना दिवस के मौके पर मनोरंजन शाही, विमल कुमार, विजय सिंह, उमेश पांडेय, दीपक पोद्दार, ओम प्रकाश कुमार, संगीता कुमारी, हेमंत कुमार सिंह, सत्यप्रकाश भारद्वाज, मनोज कुमार नेताजी, रामेश्वर पासवान को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन जिला मंत्री धनंजय झा एवं धन्यवाद ज्ञापन नंदकिशोर पासवान ने किया।

बैठक में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सचिन कुमार, धर्मेंद्र साहू, प्रभु कुशवाहा, उपाध्यक्ष मनीष कुमार, विशेश्वर प्रसाद शंभु, मंत्री कनक मणी, रागनी रानी, अर्जुन राम, प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, जिला मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल, आशीष श्रीवास्तव, साकेत शुभम, राकेश पटेल मोर्चा अध्यक्ष भारत रत्न यादव, राशि खत्री, विजय पाण्डेय, फेंकूराम, सैयद नजफ, टिंकू शुक्ला, शांतनु शेखर, अमित राठौर, कोमल सिंह, कुमारी ममता, गुड़िया मेहता, अभिषेक सौरभ मौजूद रहे।