बाबा धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आखिरी दिन,लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद

  • Post By Admin on May 17 2023
बाबा धीरेंद्र शास्त्री की कथा का आखिरी दिन,लाखों श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद

पटना: राजधानी पटना से सटे नौबतपुर स्थित रेत पाली गांव में आयोजित हनुमत कथा का आज पांचवां और आखिरी दिन है। बागेश्वर बाबा पंडित धर्मेंद्र शास्त्री हनुमत कथा का पाठ करेंगे।अंतिम दिन होने के कारण अपार जनसमूह उमड़ने की संभावना जताई जा रही है। 13 से 17 मई तक आयोजित होने वाले हनुमत कथा में बिहार के अलावा दूसरे राज्यों के भी लाखों श्रद्धालु पहुंचे हैं।

इससे पहले चौथे दिन मंगलवार को बाबा बागेश्वर ने देर रात अपने निवास स्थल पर दिव्य दरबार लगाया था जिसमें लोगों की सामूहिक अर्जी लगी थी। इस दौरान बाबा ने अपने भक्तों को भभूति भी बांटी थी। इस दौरान बाबा बागेश्वर ने कहा कि भारत के हिंदू राष्ट्र बनाने की ज्वाला बिहार से जलेगी और एक दिन ऐसा आएगा जब भारत पूरी तरह से हिंदू राष्ट्र बन जाएगा। लोगों की असीम श्रद्धा को देखते हुए बाबा बागेश्वर ने मंच से ऐलान किया था कि वह जल्द ही वापस बिहार आएंगे और फिर से लोगों की पर्ची खोलेंगे। पंडित धर्मेंद्र शास्त्री ने बताया था कि उनका अगला दरबार गया में लगने वाला है। उन्होंने कहा था कि 29 सितम्बर को गया में वह दिव्य दरबार लगाएंगे।

उल्लेखनीय है कि बाबा बागेश्वर के बिहार आगमन को लेकर काफी सियासत तेज हुई है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि वह किसी बाबा को नहीं जानते हैं। वहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने वाह बागेश्वर को मदारी करार दे दिया। इसके साथ ही साथ सीएम नीतीश कुमार ने भी यह स्पष्ट कर दिया कि देश संविधान से चलेगा और इस संविधान में कहीं भी हिंदू राष्ट्र की कोई परिकल्पना नहीं रखी गई है।