गौरी खान ने खुद सजाया मन्नत बंगला, शाहरुख ने किया खुलासा

  • Post By Admin on May 16 2023
गौरी खान ने खुद सजाया मन्नत बंगला, शाहरुख ने किया खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान और उनकी पत्नी गौरी खान बॉलीवुड के सबसे आदर्श कपल माने जाते हैं। शाहरुख और गौरी ने हर फैसले और हर मुश्किल घड़ी में एक-दूसरे का हाथ थामा। दोनों ने जीवन के हर उतार-चढ़ाव में एक-दूसरे का साथ दिया। हाल ही में शाहरुख खान ने गौरी खान की कॉफी टेबल बुक लॉन्च की। इस सेरेमनी के दौरान उन्होंने अपनी लाइफ से जुड़े कुछ खुलासे किए। इस बार शाहरुख ने भी गौरी खान की तारीफ की है।

शाहरुख खान ने अपने करियर के शुरुआती दिनों के बारे में भी बात की। शाहरुख ने कहा कि जब घर डिजाइन करने के लिए डिजाइनर चुनने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे तो गौरी खान ने खुद ‘मन्नत’ डिजाइन करने की पहल की। गौरी खान शाहरुख की पत्नी ही नहीं बल्कि एक मशहूर इंटीरियर डिजाइनर भी हैं। उनकी खुद की इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी भी है। अब गौरी खान ने ‘माई लाइफ इन डिजाइन’ नाम से कॉफी टेबल बुक लॉन्च की है। इस किताब में गौरी खान ने इंटीरियर डिजाइनर के तौर पर अपने सफर का खुलासा किया है।

लॉन्च इवेंट में शाहरुख ने कहा कि गौरी खान ने ‘मन्नत’ डिजाइन कर इंटीरियर डिजाइनर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। शाहरुख ने कहा, “जब हमने घर खरीदा तो हमें बहुत अच्छा लगा, लेकिन यह हमारी पहुंच से बाहर था। दिल्ली में एक घर पर पहले से ही बहुत पैसा खर्च करने के बाद, मुझे नहीं लगा कि मुंबई में यह बंगला महंगा है। इस बंगले से पहले हम जो घर में रहते थे वह मेरा घर नही था। वह मेरे निर्देशक का घर था। उन्होंने हमें वह घर रहने के लिए दिया। उस समय हमारे पास ज्यादा पैसे नहीं थे और जब हमें पैसे मिले तो हमने यह बंगला खरीद लिया।”

शाहरुख ने आगे कहा, “बंगला खरीदने के बाद भी उसके बाद के खर्चे हमारी पहुंच से बाहर थे। घर खरीदना अलग बात है, लेकिन इसे साफ-सुथरा और व्यवस्थित रखने के लिए अधिक धन की आवश्यकता थी। हमारे पास उसके लिए पैसे नहीं थे। हमने कुछ डिजाइनरों को बुलाया, लेकिन हम उनके द्वारा बताए गए लागत के आंकड़े को वहन नहीं कर सके। उस समय हमारे पास इतने पैसे नहीं थे। फिर मैंने गौरी की मदद ली। मैंने गौरी से कहा, तुम्हारे पास कलात्मकता है, तो तुम डिजाइनर क्यों नहीं बन जातीं? इस प्रकार मन्नत की डिजाइनिंग शुरू हुई। हमने जो भी पैसा कमाया हमने ‘मन्नत’ के लिए चीजें खरीदने में खर्च किया। यहीं से शुरू हुआ गौरी का नया सफर”