पंचकुंडीय विष्णु महायज्ञ सह शिव महापुराण कथा का आयोजन

  • Post By Admin on Feb 15 2023
पंचकुंडीय विष्णु महायज्ञ सह शिव महापुराण कथा का आयोजन

मुजफ्फरपुर: जिला के ग्राम खरौना डीह, कुढ़नी, मुजफ्फरपुर में विश्व कल्याण के उद्देश्य से ग्यारह दिवसीय (08 फरवरी से 18 फरवरी) पंचकुंडीय विष्णु महायज्ञ सह शिव महापुराण ज्ञान कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा का आज आठवां दिन है। इस महायज्ञ में 10 फरवरी को सामूहिक उपनयन संस्कार भी आयोजित किया गया था और पुनः उपनयन संस्कार के लिए आज और कल की तिथि तय है।

महायज्ञ आयोजन समिति के निवेदक ने बताया कि इस महायज्ञ में दूर-दूर से लोग भारी संख्या में चल कर आ रहे हैं और भक्ति में खुद को लीन कर पुण्य के भागी बन रहे है। उन्होंने आमजन से विनती करते हुए कहा कि जो भी श्रद्धालुगण यज्ञ स्थल से निकट हो तो कथा में अवश्य पधारें। महायज्ञ पूजन सुबह से ही शुरू हो जाती है तत्पश्चात दोपहर से अनेक प्रकार के भक्ति संगीतमय प्रस्तुति अथवा संध्या पांच बजे से राष्ट्रीय संत श्री छोटे बापू जी महाराज के मुखारविंद से प्रवचन और फिर उसके बाद वृंदावन के कलाकारों द्वारा रासलीला कार्यक्रम किया जाता है।

इस महायज्ञ में आपके आकर्षण का केंद्र एक भव्य मेला लगा है जिसमें खाने-पीने से लेकर खिलौने, श्रृंगार और नाना प्रकार के झूले लगे हैं। आप तमाम श्रद्धालु गण अपने परिवार सहित यहां अवश्य पधारें और भक्ति में सराबोर होकर अपने बौद्धिक चेतना को जागृत करें।