वैशाली से विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला को राजद ने दिया टिकट

  • Post By Admin on Apr 09 2024
वैशाली से विजय कुमार शुक्ला उर्फ मुन्ना शुक्ला को राजद ने दिया टिकट

मुजफ्फरपुर : वैशाली लोकसभा से राजद ने मुन्ना शुक्ला को टिकट दे दिया है । आपको बता दें कि लोजपा से बीना सिंह वैशाली लोकसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रही हैं। वैशाली जिले के एक विधानसभा क्षेत्र वैशाली लोकसभा में आता है तो मुजफ्फरपुर के मिनापुर, कांटी, बरुराज, पारो, साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र आता है। ऐसे में दोनों इलाकों में दोनो प्रत्याशियों की पकड़ है।  हालांकि जिस प्रकार से भूमिहार समाज के लोग टिकट बंटवारे को लेकर एनडीए गठबंधन से खफा है ऐसे में राजनीति गलियारों में मुन्ना शुक्ला को ज्यादा समर्थन मिलने की बात कही जा रही है ।

साल 2004 में मुन्ना शुक्ला ने निर्दलीय लोकसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें लगभग दो लाख 56 हजार वोट मिले थे। वहीं, 2009 में जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें दो लाख 63 हजार वोट मिले थे। वैशाली लोकसभा से मुन्ना शुक्ला के चुनावी मैदान में आने के बाद मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। जहां पर कई दशक से राजपूत उम्मीदवारों का वैशाली लोकसभा पर दबदबा है। ऐसे में अब भूमिहार समाज के लोग भी मुन्ना शुक्ला के प्रति सहानुभूति दिखा रहे हैं । राजद की ओर से टिकट मिलने के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई है। 

वहीं, इस बार भूमिहार उम्मीदवार के रूप में मुन्ना शुक्ला अपनी किस्मत वैशाली लोकसभा सीट पर आजमाएंगे । वैशाली लोकसभा से पहले भी मुन्ना शुक्ला अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। मुन्ना शुक्ला के बारे में यह भी बताया जाता है कि उत्तरी बिहार में उनकी अच्छी पकड़ है।