लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की हार पर जिला कांग्रेस की समीक्षा बैठक

  • Post By Admin on Jun 15 2024
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की हार पर जिला कांग्रेस की समीक्षा बैठक

मुजफ्फरपुर : शुक्रवार को जिला कांग्रेस कमेटी की समीक्षा बैठक तिलक मैदान में जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। यह बैठक मुजफ्फरपुर लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन के कांग्रेस प्रत्याशी की हार के कारणों की समीक्षा के लिए आयोजित की गई थी।

जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार मुकुल ने बैठक के दौरान विभिन्न प्रखंड अध्यक्षों, नगर अध्यक्षों और जिला कमेटी के पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श किया। उन्होंने निष्कर्ष में बताया कि "चुनाव में उम्मीदवार को कम समय मिलने के कारण हमारे कार्यकर्ता गठबंधन के साथियों के साथ समन्वय स्थापित नहीं कर पाए, जो हार का एक प्रमुख कारण बना। फिर भी हमारे कार्यकर्ताओं के प्रयासों से कांग्रेस की गारंटी को जनता तक पहुंचाने में हम सफल हुए, जिससे वोट प्रतिशत में वृद्धि हुई।"

अरविंद कुमार मुकुल ने आगे कहा, "इंडिया गठबंधन में बड़े भाई का अन्य सहयोगी दलों के कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय समय रहते हो जाता तो हम यह सीट जीत सकते थे और बिहार में आठ-दस सीटें और जीतते जिससे देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनती।"

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी अजय निषाद ने कहा, "कम समय के बावजूद हमें कार्यकर्ताओं का भरपूर सहयोग मिला, जिसके कारण इस बार गठबंधन का वोट प्रतिशत पिछली बार की तुलना में बढ़ा। कुछ कमियां समय की कमी के कारण रह गईं, जिन्हें हम संगठन स्तर पर सुधारेंगे और अगली लड़ाई जीतेंगे।"

बैठक में उमेश राम, महताब आलम सिद्दीकी, डॉ. शंभू राम, लक्ष्मण ठाकुर, कौशल किशोर चौधरी, निरंजन शर्मा, त्रिभुवन पटेल, वीरेंद्र यादव, विकास कुमार टुल्लु, सविता श्रीवास्तव, रितेश सिन्हा, मोजक्कीर रहमान, सुरेश चंद्रवंशी, डॉ. हरिशंकर भारती, कुणाल सहाय, रविशंकर राय, मो. जावेद खान, मोहन बैठा, चंद्रशेखर प्रसाद सिंह, अजीत कुमार, विवेक कुमार सहित कई प्रमुख सदस्य उपस्थित थे।