रोटरी क्लब ऑफ लखीसराय करा रहा जन्मजात हृदयरोग से पीड़ित बच्चों का निःशुल्क इलाज

  • Post By Admin on Jun 20 2024
रोटरी क्लब ऑफ लखीसराय करा रहा जन्मजात हृदयरोग से पीड़ित बच्चों का निःशुल्क इलाज

लखीसराय : रोटरी क्लब ऑफ लखीसराय के तत्वावधान में जिले के जन्मजात हृदयरोग (कंजिनाइटल हार्ट डीजीज) से पीड़ित बच्चों (06 महीने से 18 वर्ष आयु वर्ग) के मुफ्त इलाज व ऑपरेशन (आवश्यकतानुसार) का काम वर्षों से कराता रहा है। इस अभियान के 'गिफ्ट आफ लाइफ' के तहत दर्जनों बच्चों का नि: शुल्क सफल ऑपरेशन रोटरी इंटरनेशनल के सहयोग से किया जा चुका है।

इस सत्र में भी इस कार्यक्रम के तहत ऐसे सभी बच्चों का विशेष स्क्रीनिंग कार्यक्रम 23 जून (रविवार) को ममता क्लिनिक, थाना चौक लखीसराय में शहर के प्रख्यात चिकित्सक डॉ. रामानुज प्रसाद सिंह, ह्रदय रोग विशेषज्ञ डॉ. मनीष कुमार, डॉ. अशोक कुमार सिंह व अन्य चिकित्सकों की देखरेख में आयोजित करने का कार्यक्रम है। जहां इस उम्र वर्ग के हृदय रोग से ग्रस्त सभी बच्चों का मुफ्त स्क्रीनिंग टेस्ट कर उसे आगे के विशेष जांच हेतु केरल स्थित कोच्चि के सुपर स्पेशलिटी सेंटर में भेजा जा सके।

इस कार्यक्रम के नोडल अधिकारी के तौर पर डॉ. संतोष कुमार ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि सभी जांच और इलाज पूर्णतः नि: शुल्क और प्रक्रिया बहुत ही सामान्य है। सभी मीडियाकर्मियों से विशेष अनुरोध के तौर पर इसकी जानकारी जन-जन तक पहुंचाने की अपील की ताकि जानकारी के अभाव में कोई भी मरीज इस सुविधा से वंचित न रह जाए।