सदर अस्पताल में भर्ती मरीज घर से पीने का पानी मंगाने को मजबूर

  • Post By Admin on May 07 2024
सदर अस्पताल में भर्ती मरीज घर से पीने का पानी मंगाने को मजबूर

मुजफ्फरपुर : बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग की बदहाली किसी से छिपी नहीं है। सरकारी अस्पतालों के भवनों की जर्जर हालत हो या अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं की सस्याएं। ये खत्म होने का नाम ही नहीं लेती। सरकार चाहे लाख दावे कर ले धरातल पर ये सभी दावे खोखले ही मिलते हैं। अक्सर जिला सदर अस्पताल में मरीजों को हो रही परेशानियों को लेकर खबरें प्रकाश में आती हैं बावजूद इसके अस्पताल प्रबंधन के कान पर जूं तक नहीं रेंगती। 

ताजा मामला जिला सदर अस्पताल का है जहां मरीजों को पीने के लिए स्वच्छ पानी भी मयस्सर नहीं है। अस्पताल के जेनरल वार्ड में भर्ती एक मरीज को जब पीने का स्वच्छ पानी नहीं मिला तब मरीज के परिजन घर से ही पानी का जार ले आए। उनका कहना है कि एक बीमारी का इलाज कराने आए हैं और अस्वच्छ पानी पीकर दूसरा बीमारी घर नहीं लेकर जाना है इसलिए घर से ही पानी मंगा कर पीते हैं। मरीजों ने बताया कि अस्पताल में पीने का पानी उपलब्ध नहीं होता है। कुछ खरीद कर पीते हैं तो कुछ घर से मंगाते हैं। अस्पताल कर्मचारियों को शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं होता है। 

मरीजों की सुविधा के लिए बनी सदर अस्पताल में मरीज पीने के पानी के लिए भी तरस रहे हैं। एक तो बीमारी उपर से गर्मी इस स्थिति में मरीजों की इस समस्या को आखिर सुनेगा तो कौन? न कर्मचारी सुनते हैं न प्रबंधन और सरकार तक तो ऐसे शिकायतें पहुंच तक नहीं पाती।