महीनों से बंद पड़ा नैपकिन वेंडिंग मशीन, महिला मरीजों को हो रही समस्या

  • Post By Admin on May 07 2024
महीनों से बंद पड़ा नैपकिन वेंडिंग मशीन, महिला मरीजों को हो रही समस्या

मुजफ्फरपुर : महिलाओं को नार्मल प्रसव व सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान सेनेटरी नैपकिन की जरूरत पड़ती है। ऐसे ही में महिला मरीजों को ध्यान में रखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला सदर अस्पताल में प्रसव कक्ष और महिला वार्ड के समीप सेनेटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन लगाई गई है। यह एक स्वचालित मशीन है। जिसमें नैपकिन रखा रहता है। इसके लिए दो रुपए का सिक्का डालकर एक बटन घुमा कर कोई भी आसानी से एक-एक सेनेटरी नैपकिन निकाल सकता है। इस मशीन से महिलाओं को काफी हद तक सहूलियत मिलती थी। परंतु सदर अस्पताल में लगी मैनुअल सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीन महीनों से बंद पड़ी है जिससे रोगियों को काफी परेशानी हो रही है। 

रोगियों ने इस मामले पर अपनी चिंता जताई है। उनका कहना है कि अस्पताल की यह सुविधा बंद होने से उन्हें परेशानी हो रही है, क्योंकि इससे वे महंगे नैपकिन की खरीदारी के लिए मजबूर हो रहे हैं।

इस मामले पर अस्पताल के प्रबंधक ने कहा कि जल्द ही खराब मशीन को ठीक करवाया जाएगा ताकि रोगियों को सही समय पर सही सुविधा मिल सके। प्रबंधन ने आश्वासन दिया है कि इस समस्या का समाधान जल्द ही किया जाएगा और रोगियों की प्राथमिकता से देखभाल की जाएगी।