फोर्टिस हॉस्पिटल ने मुजफ्फरपुर में शुरू की मल्टी-स्पेशलिटी ओपीडी सेवाएं

  • Post By Admin on May 08 2024
फोर्टिस हॉस्पिटल ने मुजफ्फरपुर में शुरू की मल्टी-स्पेशलिटी ओपीडी सेवाएं

मुजफ्फरपुर : दिल्ली-एनसीआर के अग्रणी अस्पतालों में शुमार फोर्टिस हॉस्पिटल ने बुधवार को मुजफ्फरपुर में स्थानीय कार्ना हेल्थकेयर के साथ मिलकर मल्टी स्पेशलिटी ओपीडी सेवाओं का शुभारंभ किया है। इस ओपीडी के जरिए न्यूरोसर्जरी, स्पाइन सर्जरी, कार्डियो थोरेसिक वैस्कुलर सर्जरी, मेडिकल ऑन्कोलॉजी, ऑर्थोपेडिक्स, स्पोर्ट्स इंजरी, कंधे और घुटने की सर्जरी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और जीआई मिनिमल एक्सेस बेरिएट्रिक सर्जरी से जुड़े ट्रीटमेंट के बारे में एक्सपर्ट की सलाह मिलेगी।

ये ओपीडी सेवा फोर्टिस हॉस्पिटल के कई डॉक्टरों की मौजूदगी में शुरू की गई। फोर्टिस हॉस्पिटल वसंत कुंज में न्यूरोसर्जरी के सीनियर कंसल्टेंट डॉ. अनुराग गुप्ता, कार्डियो थोरेसिक वैस्कुलर सर्जरी (सीटीवीएस) के डायरेक्टर डॉ. संजय गुप्ता, मेडिकल ऑन्कोलॉजी के डायरेक्टर डॉ. अमित भार्गव, ऑर्थोपेडिक्स, स्पोर्ट्स इंजरी, कंधे व घुटने की सर्जरी के एडिशनल डायरेक्टर डॉ. विश्वदीप शर्मा, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी के डायरेक्टर डॉ. मनोज कुमार और जीआई मिनिमल एक्सेस बेरिएट्रिक सर्जरी के डायरेक्टर डॉ. हेमनाथ कुमार समेत कई अन्य मशहूर हस्तियों की मौजूदगी में ये ओपीडी सेवा मुजफ्फरपुर में शुरू की गई।

ये मल्टी स्पेशलिटी ओपीडी सेवा आज से ही शुरू हो रही है जहां फोर्टिस हॉस्पिटल वसंत कुंज, नई दिल्ली के डॉक्टर महीने के अलग-अलग दिनों पर आएंगे और मरीजों को देखेंगे। न्यूरोसर्जरी और स्पाइन सर्जरी के सीनियर कंसल्टेंट डॉ. अनुराग गुप्ता और कार्डियो वैस्कुलर थोरेसिक वैस्कुलर सर्जरी (सीटीवीएस) के डायरेक्टर डॉ. संजय गुप्ता हर महीने के पहले बुधवार को ओपीडी में मरीजों को देखेंगे। वहीं, मेडिकल ऑन्कोलॉजी के डायरेक्टर डॉ. अमित भार्गव और ऑर्थोपेडिक्स, स्पोर्ट्स इंजरी, कंधे व घुटने की सर्जरी के एडिशनल डायरेक्टर डॉ. विश्वदीप शर्मा हर महीने के दूसरे बुधवार को ओपीडी में उपलब्ध रहेंगे। जबकि जीआई मिनिमल एक्सेस बेरिएट्रिक सर्जरी के डायरेक्टर डॉ. हेमंत कुमार हर महीने के तीसरे रविवार को ओपीडी में मरीजों को प्राथमिक परामर्श देंगे। डॉ. हेमंत पेट से संबंधित सभी बीमारियों के बारे मे तथा ओबेसिटी से संबंधित परेशानियों के बारे में परामर्श देंगे। इस ओपीडी का मकसद मुजफ्फरपुर व आसपास के लोगों को बेस्ट हेल्थ केयर मुहैया कराना है।

लॉन्च के दौरान फोर्टिस हॉस्पिटल वसंत कुंज, नई दिल्ली में न्यूरोसर्जरी के सीनियर कंसल्टेंट डॉ. अनुराग गुप्ता ने कहा, ''इन ओपीडी सेवाओं के शुभारंभ के साथ हमारा उद्देश्य मुजफ्फरपुर और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को व्यापक तौर पर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराना है। इस ओपीडी में अलग-अलग सुपर-स्पेशिलिटी के सीनियर डॉक्टरों की टीम होगी, जिनकी विशेषज्ञता मरीजों के काफी काम आएगी। मरीजों के फॉलो-अप को प्राथमिकता दी जाएगी, मरीजों को प्राथमिक परामर्श के लिए दूसरे शहरों की तरफ नहीं जाना पड़ेगा। कार्ना हेल्थकेयर के साथ ये पार्टनरशिप इलाके के लोगों को बिना किसी परेशानी के सही देखभाल मुहैया कराने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है।''

अब मुजफ्फरपुर व आसपास के इलाकों के मरीज इस ओपीडी में ही एक्सपर्ट डॉक्टर से बड़ी-से बड़ी बीमारी के लिए प्राथमिक परामर्श ले सकेंगे और उन्हें दिल्ली-एनसीआर या किसी अन्य दूसरे शहर नहीं जाना पड़ेगा। मरीज की कंडीशन को देखते हुए उन्हें आगे के इलाज के लिए फोर्टिस हॉस्पिटल वसंत कुंज भेजा जाएगा, जहां सभी आधुनिक सुविधाएं और एडवांस टेक्नोलॉजी मौजूद है।

फोर्टिस हॉस्पिटल वसंत कुंज, नई दिल्ली में कार्डियो वैस्कुलर थोरेसिक वैस्कुलर सर्जरी (सीटीवीएस) के डायरेक्टर डॉक्टर संजय गुप्ता ने कहा, "हमारी ओपीडी में हार्ट, फेफड़े तथा खून की नसों से सम्बन्धित बीमारी के बारे मे परामर्श दिया जाएगा। लोगों को एक लाइफस्टाइल अपनाने और बेस्ट टेक्नोलॉजी वाला इलाज पाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। यह ओपीडी शहर के मरीजों को उनके दरवाजे पर वर्ल्ड क्लास इलाज मुहैया कराने में बेहद अहम साबित होने जा रही है। यहां मरीजों को परामर्श के अलावा रोग की जांच-पड़ताल भी की जाएगी और उन्हें बेहतर ट्रीटमेंट भी बताया जाएगा।''

फोर्टिस हॉस्पिटल (नई दिल्ली) एडवांस टेक्नोलॉजी और स्किल्ड स्टाफ से सुसज्जित अस्पताल है। यहां के एक्सपर्ट डॉक्टर और अन्य मेडिकल स्टाफ पूरे समर्पण के साथ अलग-अलग रोगों के मरीजों को बेस्ट इलाज मुहैया कराने में सक्षम हैं।