इंटरमीडिएट रिजल्ट: कोमल व लवली बनी कॉमर्स टॉपर, बढ़ाया जिला का मान

  • Post By Admin on Mar 21 2023
इंटरमीडिएट रिजल्ट: कोमल व लवली बनी कॉमर्स टॉपर, बढ़ाया जिला का मान

मुजफ्फरपुर : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार को बारहवीं की परीक्षा का परिणाम घोषित किया है। इंटर की परीक्षा में कुल 13.18 लाख परीक्षा शामिल हुए थे, जिसमें 10 लाख परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। छह लाख 36 हजार से अधिक लड़कियों ने परीक्षा दी थी। कुल 82 प्रतिशत छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में सफलता हासिल की है। बीएसईबी ने टॉपरों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें ज्यादातर लड़कियों ने बाजी मारी है। मुजफ्फरपुर जिले में भी छात्राओं ने परचम लहराया है और जिले का मान बढ़ाया है।

मुजफ्फरपुर जिला के रामदयालु की रहने वाली कोमल ने कॉमर्स संकाय में 459 अंको के साथ जिले में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं, गणेशपुर अहियापुर की रहने वाली लवली कुमारी ने 457 अंको के साथ जिले भर में द्वितीय स्थान प्राप्त कर जिला का नाम रौशन किया है। ये दोनों छात्राएं भले ही अलग-अलग इलाके की रहने वाली है परंतु इन दोनों ही छात्राओं में एक समानता है, यह दोनों ही कैरॉक्स ट्यूशन सेंटर, अहियापुर में पढ़ती थीं।

कोचिंग संचालक विजय सिंह ने बताया कि यह दोनों उन्हीं के कोचिंग संस्थान में पढ़ती थीं। यह दोनों ही शुरू से ही पढ़ने में तेज थी और जो सवाल इन्हें नहीं समझ आता था वह बार-बार पूछकर समझती थीं। इनकी लगन और कड़ी मेहनत का ही परिणाम है कि दोनों ने अपने साथ ही जिला, संस्थान व अपने शिक्षक का नाम रौशन किया है।