दहेज में कार नहीं मिलने पर ससुरालवालों ने की बहु की हत्या

  • Post By Admin on Apr 07 2023
दहेज में कार नहीं मिलने पर ससुरालवालों ने की बहु की हत्या

वैशाली: इस वक्त की बड़ी खबर वैशाली के बिदुपुर थाना क्षेत्र के कथौलिया से सामने आ रही है. कथौलिया में दहेज के लालची ससुराल वालों ने विवाहिता को जहर पिलाकर मार दिया. ससुरालवालों ने दहेज में कार की डिमांड की थी. डिमांड पूरी नहीं कर पाने की वजह से लालची ससुराल वालों ने बहु को मारकर शव को ठिकाने लगा दिया. साथ ही मृतका के तीन महीने की बेटी को भी गायब कर दिया है. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतका के मायके वालों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई.  जिसके बाद पुलिस शिकायत दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. इस घटना को लेकर इलाके में कोहराम मच गया है. 

आपको बता दें कि बिदुपुर थाना क्षेत्र के बाजितपुर मलाही उंचीडीह गांव निवासी मतनारायण सिंह की 25 वर्षीय पुत्री अमृता कुमारी का विवाह 5 जुलाई 2020 को कथौलिया गांव निवासी बच्चू राय के 27 वर्षीय पुत्र रोशन कुमार के साथ हुई थी. जिसमें दहेज स्वरूप अमृता कुमारी के पिता ने पांच लाख रुपया नगद और पांच लाख रूपये लागत का अन्य सामान दिया था. शादी के कुछ समय तक सब ठीक था. लेकिन समय के साथ साथ मृतका का पति बदलता गया. वह अपनी पत्नी से कार की डिमांड करने लगा. जिसके बाद अमृता ने इस बात की जानकारी अपने माता पिता को दी. अमृता के माता पिता के कार देने में असमर्थता जताई को वह लोग उसके साथ मारपीट करने लगे. इस मामले लेकर दोनों पक्षों के बीच पंचायत बुलाई गई. पंचायत ने मामले का संज्ञान लेते हुए मामले में समझौता कर दिया था. लेकिन मृतका के ससुरालवाले पंचायत की बातों को नजरअंदाज कर विवाहिता के साथ मारपीट किया करते थे. 

वहीं मृतका के पिता ने पुलिस को बताया कि उनके दामाद ने उनकी बेटी को 30 मार्च को विदाई करवाकर ले गए थे.और वहां उनकी बेटी के साथ मारपीट शुरू कर दी. इसी बीच 5 अप्रैल को जहर पीला दिया गया. उसकी हालत बिगड़ने लगी तो निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. जहां उसकी मौत हो गई. जब इस घटना की जानकारी मिली तो मृतका के पिता अस्पताल पहुंचे. उस वक्त दामाद और अन्य लोग शव को लेकर भाग निकले. और शव को ठिकाने लगा दिया. 

इस सम्बन्ध में आरोपी ससुराल पक्ष से मृतका के ससुर बच्चू राय ने कहा कि अमृता परिवार में कलह की वजह से खुद जहर खा ली थी. इसके बाद उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना की जानकारी उसके घरवालों को दी गई. इलाज के दौरान मृतका के माता पिता और अन्य लोग मौजद थे.  

आपको बताते चले कि इस मामले में बिदुपुर थाना अध्यक्ष फेराज हुसैन ने बताया कि मृतका अमृता कुमारी के पिता के द्वारा लिखित आवेदन प्राप्त हुई है. मामला को गंभीर देखते हुए पुलिस कार्रवाई में  जुट गई है. उन्होंने बताया कि पुत्री को जहर पिलाकर हत्या करने का आरोप पति,सास,ससुर और दो ननद पर लगाया है. सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और शव को बरामद को लेकर पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. सभी आरोपी घर छोड़कर फरार है.