दबंग, सिंघम और द सुपरकॉप के नाम से विख्यात शिवदीप लांडे बने तिरहुत आईजी

  • Post By Admin on Jan 03 2024
दबंग, सिंघम और द सुपरकॉप के नाम से विख्यात शिवदीप लांडे बने तिरहुत आईजी

मुजफ्फरपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह विभाग की आरक्षी शाखा ने नए साल पर कई अधिकारियों को तोहफा दिया है । इनमें शिवदीप लांडे, गरिमा मलिक, राजीव मिश्रा का भी नाम है। कुल 14 आईपीएस अफसरों को इस प्रोन्नति दी है । 

इसी क्रम में 2006 बैच के आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे को तिरहुत क्षेत्र के नए पुलिस महानिरीक्षक का पदभार सौपां गया हैं । आपको बता दें कि वे यहाँ से पहले उप महानिरीक्षक- कोसी डिवीजन, बिहार के रूप में कार्यरत रहे हैं। इससे पहले, उन्होंने बिहार के अररिया , पूर्णिया और मुंगेर जिलों में पुलिस अधीक्षक के रूप में कार्य किया है। पटना (मध्य क्षेत्र) के एसपी के रूप में उनका कार्यकाल काफी लोकप्रिय रहा। काफी ईमानदार व तेजतर्रार माने जाने वाले शिवदीप ने कई कुख्यात अपराधियों को गिरफ्तार किया  है व अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की है। लांडे छेड़छाड़ करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को लेकर काफी लोकप्रिय हैं । आम जनताओं कि समस्याओं का अधिकारियों के द्वारा निष्पादन नहीं करने पर त्वरित एक्शन लेना उनकी कार्यशैली का रूप है शिवदीप लांडे शिवदीप लांडे को लोग प्यार से 'दबंग', 'सिंघम' और 'द सुपरकॉप' जैसे कई नाम देते हैं। 

कई रिपोर्टों के अनुसार, वह अपने वेतन का 60% से 70% उस संगठन को दान करते हैं जो गरीब लड़कियों के सामूहिक विवाह का आयोजन करता है और "उन्हें उनके सपनों को साकार करने में सहायता" करने के लिए अकोला में छात्रों के लिए कोचिंग कक्षाएं और एक छात्रावास चलाता है। शिवदीप के द्वारा तिरहुत क्षेत्र में पदभार ग्रहण को लेकर लोगों में चर्चा का माहौल बन गया है ।