पत्थर के अवैध कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

  • Post By Admin on Mar 13 2023
पत्थर के अवैध कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

जमशेदपुर: मामला झारखण्ड के जमशेदपुर से सामने आ रहा है. जमशेदपुर में पत्थर के अवैध कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. जमशेदपुर के पूर्वी  सिंहभूम जिले के गुंडाबांदा थानाक्षेत्र के हातियापाटा गांव में पुलिस ने छापेमारी की है. पुलिस ने हातियापाटा गांव से 510 ग्राम पन्ना पत्थर जैसा दिखने वाला पत्थर साथ ही 7 लाख 84 हजार 900 रुपए कैश बरामद किया है. इसके साथ ही पुलिस ने एक प्लास्टिक में बंद मिटटी जैसा पदार्थ बरामद किया है. डीसी को मिली इस सुचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

आपको बता दें कि झारखण्ड में खनिज संपादाओ का भरमार है. यहां पर कई प्रकार के खनिज पाए जाते है. इन खनिज पदार्थों का कई तरह से अवैध खनन भी किया जाता है. प्रशासन इस अवैध खनन को रोकने के लिए लगातार कार्रवाई करती है. लेकिन इसके बावजूद भी खनन माफियां बाज नहीं आ रहे है. वहीं छापेमारी के दौरान पुलिस को पत्थर के साथ-साथ कैश के अलावा एक मोबाइल भी मिला है. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. 

बता दें कि पुलिस को पत्थर के अवैध कारोबार करने की गुप्त सुचना मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी सनातन श्यामल उर्फ सिद्धेश्वर श्यामल के घर की. इस दौरान आरोपी मौके पर फरार हो गया. आरोपी के पिता ने बताया उनका बेटा पन्ना की खुदाई कर व्यापार करता है. पुलिस ने आरोपी के पिता से छापेमारी में मिली पत्थर और पैसों से जुड़े कागजात मांगे जिसे आरोपी के पिता ने नहीं दिया. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया.