मुजफ्फरपुर की यातायात व्यवस्था पूरे भारत से भिन्न : संकेत मिश्रा

  • Post By Admin on Apr 09 2024
मुजफ्फरपुर की यातायात व्यवस्था पूरे भारत से भिन्न : संकेत मिश्रा

मुजफ्फरपुर : जिला में ट्रैफिक की समस्या को दुरुस्त करने के उद्देश्य से शहर मुख्य चौराहों पर ट्रैफिक लाइट स्थापित की गई है। परंतु ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त होने की बजाय लोगों के परेशानी का कारण बन रहा है। यातायात पुलिस शहर में सही से यातायात नियंत्रण करने में नाकाम साबित हो रहे हैं। 

आम जनता की परेशानी और अपनी आपबीती साझा करते हुए छात्र हम के प्रदेश अध्यक्ष संकेत मिश्रा ने बताया कि मुजफ्फरपुर की यातायात व्यवस्था पूरे भारतवर्ष में भिन्न है। उन्होंने कहा कि पूरे भारतवर्ष में ट्रैफिक सिग्नल पर बाईं की तरफ जाने वाली सड़कों में आप जा सकते हैं लेकिन मुजफ्फरपुर एक ऐसी जगह है जहां आप ट्रैफिक लाइट पर बाईं की तरफ भी नहीं जा सकते हैं। वहीं, चालान ऑटोमेटिक व समयानुसार ना काटकर यातायात पुलिस के द्वारा रिकॉर्ड करके रखा जाता है तथा उसे अपने जरूरत के हिसाब से जनता को भेजा जाता है। यातायात नियमों का पूर्ण रूप से पालन करने में यातायात पुलिस पूरी तरह से नाकाम है तथा स्मार्ट सिटी के अधिकारी और पुलिस की मिलीभगत से आम जनता को परेशान किया जा रहा है। कहीं का सिग्नल बंद कर दिया जा रहा है तो कहीं का चालू कर दिया जा रहा है, कहीं कैमरे का रिकॉर्डिंग चालू कर दिया जा रहा है कहीं का बंद कर दिया जा रहा है। मन मुताबिक चालान भेज कर लोगों से वसूली की जा रही है।

छात्र हम के प्रदेश अध्यक्ष संकेत मिश्रा ने बताया कि वे बुधवार को यातायात पुलिस मुजफ्फरपुर के वरीय अधिकारियों से मिलकर इस समस्या से निजात पाने को लेकर बात करेंगे। ट्रैफिक लाइट और यातायात पुलिस द्वारा नियमों के अनुपालन को लेकर भी चर्चा की जाएगी तथा मनमाने तरीके से चालान काटने वाले कर्मचारियों पर उचित कार्यवाही करने को लेकर बात की जाएगी।