मुजफ्फरपुर के प्रियांशु कश्यप बने इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर

  • Post By Admin on Jun 18 2024
मुजफ्फरपुर के प्रियांशु कश्यप बने इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर के प्रियांशु कश्यप ने इंडियन एयर फोर्स में फ्लाइंग ऑफिसर बनकर जिले का नाम रोशन किया है। वर्तमान में खबड़ा में रहने वाले प्रियांशु ने अपनी प्राथमिक शिक्षा आनंद प्रेप स्कूल से प्राप्त की और बाद में रामकृष्ण मिशन देवघर से 6वीं से 10वीं तक की पढ़ाई की।

प्रियांशु ने 11वीं और 12वीं की पढ़ाई गुरुकुल कुरुक्षेत्र से पूरी की। 2020 में इंटर की पढ़ाई के दौरान ही उनका चयन एनडीए के लिए हो गया। इसके बाद प्रियांशु ने पुणे में पासिंग आउट परेड पूरी की और फिर हैदराबाद में एक साल की विशेष ट्रेनिंग के लिए गए। यहाँ एयर फोर्स टेक्निकल कॉलेज से उन्होंने बीटेक भी पूरा किया।

प्रियांशु के पिता दिलीप कुमार, एक अधिवक्ता हैं जो दिल्ली में प्रैक्टिस करते हैं, जबकि मां डॉ. नेहा आरएएस कॉलेज, चोचहां में असिस्टेंट प्रोफेसर हैं। प्रियांशु का परिवार मूल रूप से जारंग रामपुर का रहने वाला है।

प्रियांशु को 15 जून को हैदराबाद में कमीशन मिला। इस अवसर पर उनके माता-पिता और परिजन भी उपस्थित थे, जिन्होंने इस महत्वपूर्ण क्षण को गर्व से साझा किया। मां डॉ. नेहा ने बताया कि प्रियांशु की इस उपलब्धि ने पूरे परिवार को गर्व से भर दिया है।

प्रियांशु की सफलता पर डॉ. नवनीत शांडिल्य ने कहा कि प्रियांशु न केवल उनके परिवार बल्कि पूरे मुजफ्फरपुर को गर्व का अनुभव कराया है। उनकी मेहनत और परिवार का समर्थन उनकी सफलता के प्रमुख कारण रहे हैं।

प्रियांशु की सफलता से प्रेरित होकर, मुजफ्फरपुर के कई युवा अब सशस्त्र बलों में अपने करियर को लेकर अधिक प्रेरित महसूस कर रहे हैं। यह उपलब्धि उनके लिए एक प्रेरणा स्रोत बन गई है और समाज में सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रही है।