सदर अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ की हाजिरी में गड़बड़ी, बायोमेट्रिक की जगह रजिस्टर पर बन रही हाजिरी

  • Post By Admin on Apr 23 2024
सदर अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ की हाजिरी में गड़बड़ी, बायोमेट्रिक की जगह रजिस्टर पर बन रही हाजिरी

मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल के डॉक्टरों और पारा मेडिकल स्टाफ की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल में बायोमेट्रिक मशीन लगी हुई है, लेकिन मशीन का कोई उपयोग नहीं हो रहा है। अस्पताल का कोई भी स्टाफ बायोमेट्रिक सिस्टम से हाजिरी नहीं बनाता है। सदर अस्पताल में सभी 56 डॉक्टर और करीब 400 स्टाफ अभी भी रजिस्टर पर ही हाजिरी बनाते हैं।इसका खुलासा खुद जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने किया। 

जिलाधिकारी की समीक्षा में अस्पताल अधीक्षक डॉ. बीएस झा ने बताया कि बायोमेट्रिक मशीन लगी हुई है लेकिन इसका उपयोग नहीं किया जाता है। बायोमेट्रिक मशीन से हाजिरी नहीं बनने के मामले को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लिया है और अधीक्षक को नियम के अनुसार कार्यवाही करने का आदेश दिया है।

सदर अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ के गायब रहने की खबर अक्सर आती रहती है। कई बार इसको लेकर हंगामें की स्थिति भी उत्पन्न हो जाती है। सूत्रों के मुताबिक दो दिनों में एक डॉक्टर लगातार अपनी 4 ड्यूटी कर 3 दिन अपना निजी कार्य करते हैं। इसी तरह अन्य डॉक्टर भी करते हैं। अस्पताल में सबसे अधिक महिला स्टाफ के गायब रहने की शिकायत मिलती है। खासकर रात के वक्त महिला चिकित्सक गायब रहती हैं। इसको लेकर अधीक्षक ने सात डॉक्टरों का वेतन बंद कर दिया है।