अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय युवा-महोत्सव में बिहार विश्वविद्यालय के छात्रों ने लहराया परचम

  • Post By Admin on Apr 02 2024
अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय युवा-महोत्सव में बिहार विश्वविद्यालय के छात्रों ने लहराया परचम

मुजफ्फरपुर : बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर, बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर की टीम ने पंजाब एग्रीकल्चरल विश्वविद्यालय, लुधियाना, पंजाब में आयोजित अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय युवा-महोत्सव : 2023-24 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बिहार विश्वविद्यालय की टीम ने चार विधाओं में पुरस्कार प्राप्त किया है।

ईस्ट जोन युवा-महोत्सव, बेहरामपुर विश्वविद्यालय में टीम ने चार विधाओं में पुरस्कार प्राप्त किया था और उन्हीं प्रतिभागियों को नेशनल युवा-महोत्सव में भाग लेना था। नेशनल युवा-महोत्सव में देश भर के 109 विश्वविद्यालय की टीम ने भाग लिया। बिहार विश्वविद्यालय के टीम की आरबीबीएम काॅलेज की छात्रा निवेदिता कुमारी ने पोस्टर प्रतियोगिता में तृतीय स्थान, एलएस काॅलेज की छात्रा ऋचा कुमारी ने कार्टूनिंग में तृतीय स्थान, एसएनएस काॅलेज के छात्र शाश्वत श्याम और आरडीएस काॅलेज के प्रणव प्रताप आर्या (हारमोनियम वादक) ने एकल तबला वादन में तृतीय स्थान और निवेदिता कुमारी, लवली कुमारी, विश्वविद्यालय हिन्दी विभाग और हिमांशु कुमार (एलएनटी काॅलेज) तथा अभिषेक कुमार, एलएनडी काॅलेज, मोतिहारी ने समूह ललित-कला की विधा इन्सटाॅलेशन में द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

विश्वविद्यालय के सांस्कृतिक समन्वयक और टीम के साथ जाने वाले इंचार्ज प्रो० इन्दुधर झा ने प्रसन्नता जाहिर की व प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं। साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर ऐसा परिणाम विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणादायक है। इन छात्रों से प्रेरित होकर अन्य छात्र भी सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिलचस्पी दिखाएंगे। इससे समाज में कला और संस्कृति को बढ़ावा मिलेगा। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो० संजय कुमार और अध्यक्ष छात्र-कल्याण प्रो० अभय कुमार सिंह ने भी छात्र-छात्राओं को शुभकामना प्रदान की। टीम मैनेजर महजबीं परवीन, वाणिज्य विभाग, रामेश्वर महाविद्यालय, मुजफ्फरपुर ने कहा कि प्रतिभागियों की मेहनत और लगन का ही यह परिणाम है।