निर्वाचन प्रक्रिया में सुधार के लिए प्रशासन तैयार

  • Post By Admin on Apr 08 2024
निर्वाचन प्रक्रिया में सुधार के लिए प्रशासन तैयार

मुजफ्फरपुर : लोकसभा निर्वाचन 2024 की स्वतंत्र, निष्पक्ष, और शांतिपूर्ण संचालन सुनिश्चित करने के लिए मुजफ्फरपुर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन और पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर श्री राकेश कुमार ने आज डिस्पैच सेंटर लंगट सिंह कॉलेज मुजफ्फरपुर और मतगणना केंद्र बाजार समिति अहियापुर का भ्रमण किया।

इस भ्रमण के दौरान, अधिकारियों ने मतगणना केंद्रों के सही और संविधानिक संचालन को सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिया। वे लोकसभा निर्वाचन के दौरान होने वाली समस्त गतिविधियों को शांतिपूर्ण रूप से संचालित करने के लिए पूरी तरह से तत्पर हो गए हैं।

मुजफ्फरपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए लंगट सिंह कॉलेज में डिस्पैच सेंटर बनाया गया है, जहां डीएम और एसएसपी की ज्वाइंट ब्रीफिंग होगी और मतदान कर्मियों को उनके गंतव्य के लिए भेजा जाएगा। वाहनों के पार्किंग की समुचित व्यवस्था और उनके प्रवेश-निकासी की सुविधा का भी ध्यान रखा गया है।

गर्मियों के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर, नगर आयुक्त और कार्यपालक अभियंता को पर्याप्त संख्या में वॉटर एटीएम और चलते शौचालय की व्यवस्था करने का आदेश दिया गया है।

इसके अलावे, मतगणना केंद्र पर बैरिकेडिंग की समुचित व्यवस्था, प्रवेश-निकासी के द्वार, और सभी आवश्यक सुरक्षा व्यवस्थाओं को भी मजबूत किया गया है।

साथ ही, अनावश्यक सामग्री को हटाने और साफ-सफाई कराने का भी निर्देश दिया गया है। वाहन पार्किंग स्थल पर सुव्यवस्थित रूप से सारी व्यवस्थाएं की जाएंगी।

मुजफ्फरपुर जिलाधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त, नगर आयुक्त, अपर समाहर्ता राजस्व, अपर समाहर्ता आपदा, डीएसपी, कार्यपालक अभियंता भवन निर्माण, कार्यपालक अभियंता बिजली, और कई अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे।