अभाविप के सात दिवसीय व्यक्तित्व विकास शिविर का समापन, छात्रों को किया गया पुरस्कृत

  • Post By Admin on Jun 19 2024
अभाविप के सात दिवसीय व्यक्तित्व विकास शिविर का समापन, छात्रों को किया गया पुरस्कृत

मुजफ्फरपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) द्वारा आयोजित सात दिवसीय व्यक्तित्व विकास शिविर का समापन समारोह व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बिहार विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. दिनेश चंद्र राय उपस्थित रहे। रामबृक्ष बेनीपुरी महिला महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. ममता रानी भी इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहीं।

कुलपति प्रो. राय ने अपने छात्र जीवन में अभाविप के कार्यकर्ता होने का उल्लेख करते हुए कहा कि अभाविप एकमात्र ऐसा छात्र संगठन है जहां कार्यकर्ता सदैव अनुशासित रहते हैं। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं को इस शिविर का हिस्सा बनने पर बधाई दी और कहा कि आप भाग्यशाली हैं जो अभाविप के इस कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। उन्होंने भारतीय परंपरा के अनुसार खानपान, पहनावा और भाषा को अपनाने पर जोर दिया।

डॉ. ममता रानी ने कहा कि इस सात दिवसीय शिविर में सभी प्रतिभागियों ने अलग-अलग विषयों के विशेषज्ञों से महत्वपूर्ण मार्गदर्शन प्राप्त किया है।

कार्यक्रम का संचालन पुष्कर सिंह ने किया। दीपांकर प्रकाश गिरी ने विषय प्रवेश कराया और धन्यवाद ज्ञापन अभिनव राज ने प्रस्तुत किया।

शिविर के दौरान आयोजित मेधा प्रतियोगिता के परिणाम घोषित किए गए, जिसमें लंगट सिंह महाविद्यालय के नीतीश कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। द्वितीय स्थान पर सुभाष कुमार और तृतीय स्थान पर संजीव कुमार रहे। विजेताओं को प्रमाण पत्र, शील्ड और मेडल से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर प्रांत SFS संयोजक निवास कुमार, प्रांत सोशल मीडिया सह संयोजक रणविजय नारायण सिंह, जिला संयोजक मयंक मिश्रा, कार्यक्रम संयोजक सुशांत कुमार, निखिल, दीपेश, अंकित आनंद, नयना, अनन्या, अंजली, सुहानी, स्नेहा सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।