इस स्कूल ने 83 बच्चों को दिखाया बाहर का रास्ता, जानिए वजह

  • Post By Admin on Mar 15 2023
इस स्कूल ने 83 बच्चों को दिखाया बाहर का रास्ता, जानिए वजह

जमशेदपुर: मामला झारखण्ड के जमशेदपुर से सामने आया है. जमशेदपुर के एक स्कूल में प्रबंधन ने एक साथ 83 बच्चों को मार्कशीट और टीसी देकर स्कूल से निकाल दिया है. स्कूल प्रबंधन का कहना है कि यह सभी बच्चे परीक्षा में फेल हो गए है. इस वजह से इन बच्चों को स्कूल से निष्कासित कर दिया है. वहीं फेल हुए बच्चों के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से बच्चों को अगली क्लास में प्रमोट करने की गुहार लगाई. लेकिन स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को प्रमोट करने से मना कर दिया.

बता दें कि जमशेदपुर के साकची स्थित टैगोर सोसायटी हाईस्कूल में मंगलवार को फेल हुए 83 बच्चों को स्कूल प्रबंधन ने मार्कशीट और टीसी देकर स्कूल से निलंबित कर दिया. अभिभावक बार-बार बच्चों को अगली क्लास में प्रमोट करने की गुहार लगा रहे थे. जिसे स्कूल प्रबंधन ने इंकार कर दिया. जिसके बाद स्कूल परिसर में बच्चों के परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. इस दौरान स्कूल प्रबंधन ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों के परिजनों को शांत कराया. बच्चों के परिजनों ने पुलिस को बताया कि स्कूल फीस बकाया होने की वजह से बच्चों को मार्कशीट नहीं दिया जा रहा था. फीस जमा करने के बाद मार्कशीट तो दिया. साथ ही बच्चों को टीसी भी थमा दिया. 

बता दें कि आठवीं कक्षा में नामांकित कुल 227 छात्रों में से 83 छात्रों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. स्कूल के प्रधानचार्य ने बताया कि यह सभी बच्चे पढाई में बहुत ही कमजोर है. इन बच्चों को मन लगाकर पढ़ने को कहा गया था. इसके बावजूद भी बच्चे पढाई पर ध्यान नहीं दे रहे थे और सभी फेल हो गए. प्रधानाचार्य ने आगे कहा कि इस मामले में स्कूल कमिटी की बैठक होगी. इसके बाद ही आगे का निर्णय लिया जाएगा.