चुनाव दर चुनाव वही चचरी-वही नाव, आखिर कब बनेगा पुल

  • Post By Admin on May 21 2024
चुनाव दर चुनाव वही चचरी-वही नाव, आखिर कब बनेगा पुल

मुजफ्फरपुर : जिले के गायघाट, औराई और कटरा प्रखंडों के लोगों को बागमती नदी पर पुल नहीं होने के कारण दशकों से परेशानी झेलनी पड़ रही है। लोकसभा और विधानसभा के चुनाव दर चुनाव लोकतंत्र के कई पर्व गुजर चुके हैं लेकिन समस्या है कि समाधान का नाम नहीं ले रही है।

विधायक, सांसद हो अथवा मंत्री सभी आश्वासनों पर ही चुनाव जीतते रहे हैं। कभी अगले कार्यकाल, तो कभी बस इस बार जीतने पर पुल ही बनवाएंगे का ख्वाब दिखाते हैं। लेकिन अब भी लोगों का जीवन चचरी और नावों के सहारे चल रहा है। जनता तो भोली है हर बार नेताओं के भाषण में बह जाती है और चुनाव के समय फिर उसी उत्साह से इन्हें वोट देते हैं कि कहीं इस बार पुल बन जाए। सोमवार को लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के लिए चचरी पुल पार कर और नावों में लद कर भी अपने पोलिंग बूथ तक पहुंच कर लोगों ने मतदान किया।

वहीं, पुल नहीं बनने से नाराज गायघाट के मधुरपट्टी, औराई के घनश्यामपुर मधुर व सुंदरखौली बूथ पर वोटरों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। वोट अधिकारियों की मिन्नतों के बाद भी लोग नहीं माने। घनश्यामपुर में बूथ 13 पर 1464 वोटरों में किसी ने मत नहीं डाला। सुंदरखौली के  बूथ नंबर 201 पर काफी मान-मनौव्वल के बाद 1395 में 6 व मधुरपट्टी बूथ संख्या 140 पर 786 वोटर्स में मात्र बैजू यादव ने वोट गिराया। घनश्यामपुर के वोटरों का कहना था कि पुल नहीं होने से अब तक 10 लोग नदी में डूब चुके हैं। सुंदरखौली के ग्रामीण लखनदेई नदी पर पुल की मांग कर रहे हैं। यहां वोटरों को मनाने पहुंचे विधायक रामसूरत राय को भी वोटरों ने खदेड़ दिया।