स्कूल एसोसिएशन द्वारा शिक्षकों को किया गया सम्मानित

  • Post By Admin on Sep 05 2023
स्कूल एसोसिएशन द्वारा शिक्षकों को किया गया सम्मानित

मधुबनी: मनीष ट्यूटोरियल कैरियर मेकर स्कूल, दुल्लीपट्टी, जयनगर में डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण कर उनके जन्मदिवस (5 सितंबर) को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया गया। माल्यार्पण के बाद मुखिया महासंघ मधुबनी के जिलाध्यक्ष सह दुल्लीपट्टी पंचायत के मुखिया रुपम कुमारी, प्राइवेट इंस्टिट्यूट एण्ड स्कूल एसोसिएशन मधुबनी के अध्यक्ष मनीष कुमार, सोशल वर्क एण्ड दुल्लीपट्टी मधुबनी के अध्यक्ष समाजसेवी विरेन्द्र यादव एवं कोषाध्यक्ष विनय गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित किया।

मुखिया महासंघ मधुबनी के जिलाध्यक्ष सह रुपम कुमारी ने केक काटकर शिक्षिकाओं को खिलाई। जिलाध्यक्ष रुपम कुमारी ने कहा कि शिक्षक देश के  भविष्य निर्माता हैं। वो बच्चों को शिक्षा प्रदान कर भारत को विकसित राष्ट्र बना सकते हैं। समाजसेवी विरेन्द्र यादव ने कहा कि शिक्षक के द्वारा समाज और राष्ट्र निर्माण में ईमानदारी और लगन से कार्य करने के कारण ही आज सर्वपल्ली राधाकृष्णन को लोगों के द्वारा याद किया जाता है। इस मौके पर शिक्षिकाओं को सम्मानित करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष शिक्षाविद् मनीष कुमार ने कहा कि शिक्षा ही समाज के सभी अंधकार को मिटाकर जीवन को प्रकाशित करता है जिसके कारण शिक्षा प्रदान करने वाले सम्मान के पात्र हैं। इस सम्मान को बरकरार रखना शिक्षक का दायित्व बनता है।

इस मौके पर ऋषि राज, अवनीश, हर्ष राज, त्रदेव, रौनक, प्रभंस, आयुष, रोहन, अर्नव, रिशु राज को इस अवसर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में सफल होने पर पुरस्कृत किया गया।