बीएड परीक्षा के कारण एलएस कॉलेज में कक्षा स्थान में फेरबदल

  • Post By Admin on Apr 05 2024
बीएड परीक्षा के कारण एलएस कॉलेज में कक्षा स्थान में फेरबदल

मुजफ्फरपुर : शिक्षा के क्षेत्र में आने वाले महत्वपूर्ण बदलावों की ओर एक और कदम उठाते हुए लंगट सिंह महाविद्यालय में बीएड पार्ट 1 और पार्ट 2 की वार्षिक परीक्षा के कारण 06 अप्रैल से और 10 अप्रैल तथा 15 अप्रैल 2024 को वर्ग संचालन के वर्ग कक्ष में फेरबदल किया गया है। प्राचार्य प्रो. ओमप्रकाश राय ने इस बदलाव के बारे में जानकारी दी।

प्रो. राय ने बताया कि कला एवं वाणिज्य संकाय में परीक्षा केंद्र होने से इनके वर्गों का संचालन साइंस ब्लॉक के क्लासरूम में सुबह 7 से 12 बजे तक चलाया जाएगा। साथ ही, साइंस विषय की कक्षा का संचालन 12 बजे से 5 बजे तक होगा। इस सुधार के माध्यम से, छात्रों का शैक्षणिक नुकसान कम किया जा रहा है।

प्रो. राय ने इसे एक महत्वपूर्ण कदम बताया और कहा कि यह उन्हें विश्वविद्यालय के निर्देशों का पालन करने में मदद करेगा। वह अनुपस्थित रहने वाले छात्रों से विभागीय स्तर पर संपर्क कर रहे हैं और उनसे वर्ग में उपस्थित होने की अपील की गई है। इसके बाद भी अनुपस्थित रहने वाले छात्रों का नामांकन रद्द किया जाएगा।

प्रो. राय ने यह विश्वास दिलाया कि महाविद्यालय उच्च शिक्षा में सुधार के लिए सक्रिय है और छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।