मरती रही लड़की का लोग बनाते रहे वीडियो, इंसानियत होता रहा शर्मशार

  • Post By Admin on Jun 23 2018
 मरती रही लड़की का लोग बनाते रहे वीडियो, इंसानियत होता रहा शर्मशार

नई दिल्ली: स्मार्ट फोन और इंटरनेट के ज़माने में लोगों का मानिसक पतन किस कदर हो रहा है इसका उदाहरण एक बार फिर से दिल्ली में देखने को मिला। एक लड़की जिसे किसी ने चाकू मार दिया वो जमीन पर पड़ी तड़पती रही और आस-पास के लोग वीडियो बनाते रहे।  अगर लोग वीडियो बनाने के बजाय उसको तुरंत अस्पताल ले जाते तो शायद उसकी जान बच जाती। 

मामला दिल्ली के एनसीआर का है। जहाँ  ग्रेटर नोएडा के जगत फार्म में सिरफिरे द्वारा शुक्रवार को चाकू घोंपने के बाद लड़की फर्श पर तड़पती रही, लेकिन लोग और आसपास के दुकानदार वीडियो बनाते रहे। लड़की को अस्पताल पहुंचाने की जरूरत भी नहीं समझी गई। ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्यवाई कराने की मांग को लेकर नागरिकों ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा है।  

श्यौराजपुर निवासी रुपसिंह उर्फ रुपेश भाटी, विनोद भाटी, बिल्लू भाटी, नवीन प्रधान, प्रदीप भाटी पाली, कमल भाटी खोदना कला समेत ग्रामीणों ने जिलाधिकारी, मुख्यमंत्री, मानव अधिकार आयोग नई दिल्ली, महिला आयोग नई दिल्ली, एसएसपी गौतमबुद्धनगर को पत्र भेजा है। जिसमें कहा गया है कि 22 जून को दोपहर 12 बजे ग्रेटर नोएडा के जगत फार्म पर सिरफिरे ने लड़की को चाकू से गोदकर हत्या कर दी। कुछ लोग व दुकानदार वहां पर मौजूद थे, लेकिन लड़की को बचाने व अस्पताल ले जाने की जगह सभी वीडियो बनाते रहे।

व्हाट्स एप्प और फेसबुक के इस दौर में इंसानियत कहीं खोती जा रही है। यह कोई पहली घटना नहीं है इसके पहले भी सड़क हादसे में घायल लोगों की लोग विडिओ बनाते पाए जाते हैं मगर मदद के लिए कोई आगे नहीं आता।