यात्रीगण कृपया ध्यान दें, होली में रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें

  • Post By Admin on Mar 02 2023
यात्रीगण कृपया ध्यान दें, होली में रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेनें

पटना: होली के दिनों में ट्रेनों में इतनी भीड़-भाड़ होती है कि लोगों को टिकट तक नहीं मिल पाता है। ऐसे में कई लोग अपने घर नहीं जा पाते हैं। लेकिन अब यूपी-बिहार के लोगों के लिए होली में घर आना आसान होने वाला है। भारतीय रेल ने यूपी और बिहार के लोगों के लिए छह और स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। होली स्पेशल ट्रेनों में ना सिर्फ यूपी-बिहार के लोगों को फायदा होगा बल्कि बंगाल और मध्य प्रदेश के लोगों को भी फायदा मिलेगा।

आपको बता दें कि भारतीय रेलवे के पूर्व मध्य रेलवे ने सभी स्पेशल ट्रेनों की जानकारिया को साझा किया है। जानकारी के मुताबिक होली स्पेशल ट्रेनें न्यू जलपाईगुड़ी से गोरखपुर, गोरखपुर से न्यू जलपाईगुड़ी, गोरखपुर से डिब्रूगढ़, डिब्रूगढ़ से गोरखपुर, पटना से डॉ. अम्बेडकर नगर तक चलाई जाएगी।

न्यू जलपाईगुड़ी से गोरखपुर तक चलने वाली होली स्पेशल ट्रेन संख्या- 05778 6 मार्च और 13 मार्च को दोपहर 3 बजे से न्यू जलपाईगुड़ी से चलकर हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, कटिहार जैसे प्रमुख रेलवे स्टेशनों से होते हुए अगले दिन सुबह 6.30 में गोरखपुर पहुंचेगी। वहीं गोरखपुर से न्यू जलपाईगुड़ी तक चलने वाली होली स्पेशल ट्रेन संख्या- 05777 4 मार्च और 11 मार्च को शाम 5 बजे से गोरखपुर से चलकर हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, कटिहार से होते हुए अगले दिन सुबह 11 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी।

गोरखपुर से डिब्रूगढ़ तक चलने वाली होली स्पेशल ट्रेन संख्या- 05977 7 और 14 मार्च को सुबह 7.50 से गोरखपुर से चलकर हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, कटिहार से होते हुए अगले दिन रात में 9.15 में डिब्रूगढ़ पहुंचेगी। डिब्रूगढ़ से गोरखपुर तक चलने वाली होली स्पेशल ट्रेन संख्या-05978, 2 और 9 मार्च को शाम 7.25 से डिब्रूगढ़ से चल कर हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बरौनी, कटिहार  से होते हुए दो दिन बाद सुबह 7.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

पटना से डॉ. अम्बेडकर नगर तक चलने वाली होली स्पेशल ट्रेन संख्या-09344 4, 11और 18 मार्च को सुबह 7.20 में पटना से चलकर इंदौर, बीना, सतना, प्रयागराज छिवकी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से होते हुए अगले दिन सुबह 6.15 बजे डॉ. अम्बेडकर नगर पहुंचेगी। डॉ. अम्बेडकर नगर-पटना तक चलने वाली होली स्पेशल ट्रेन संख्या- 09343 3,10 और 17 मार्च को सुबह 5 बजकर 5 मिनट में डॉ. अम्बेडकर नगर-पटना से चलकर इंदौर, बीना, सतना, प्रयागराज छिवकी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन से होते हुए अगले दिन सुबह 4 बजे पटना पहुंचेगी।