बिहार से दिल्ली जाना होगा आसान, 30 शहरों से चलेगी सीधी बसें

  • Post By Admin on Mar 31 2023
बिहार से दिल्ली जाना होगा आसान, 30 शहरों से चलेगी सीधी बसें

पटना: बिहार से दिल्ली आने जाने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. अब जल्द ही उन्हें पटना ही नहीं अलग अलग शहरों से दिल्ली के लिए बस की सुविधा मिल सकेगी. नीतीश सरकार राज्य के करीब तीस शहरों से एक साथ दिल्ली के लिए सीधी बसें शुरू करने की तैयारी में है. इसको लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री से भी बातचीत जारी है. अगर सब कुछ सही रहा तो जल्द ही कुछ दिनों में यह बस सर्विस शुरू हो जाएगी.

बिहार के जिन शहरों से बस सर्विस शुरू करने का प्लान है उनमें पटना, गया, मुजफ्फरपुर, छपरा, नवादा, दरभंगा, भागलपुर, नालंदा, पूर्णिया, किशनगंज, पूर्वी चम्पारण समेत कई और जिलों से बस सेबा शुरू होगी. मिली जानकारी के मुताबिक यह सभी बसें दिल्ली के कश्मीरी गेट तक जाएगी. BSRTC ने इस पर तैयारियां तेज कर दी है. दिल्ली सरकार से इन बसों के संचालन में अलग अलग दौर जारी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री के सहमति के बाद ही इन बसों को अलग अलग फेज में चलने की कवायद आगे बढ़ेगी. बात करे तो राज्य के सभी प्रमंडल मुख्यालय से बसों को चलाने की योजना है. ऐसा इसीलिए क्योंकि दिल्ली देश की राजधानी है.

बता दें कि बिहार के अलग अलग शहरों से यात्री आना जाना करते हैं. कई बार ट्रेनों की टिकट नहीं मिलने से यात्रियों क परेशानी होती है. बस सेवा शुरू होने से दिल्ली सहित इस रूट पर अलग अलग डेस्टिनेशन पर लोगों को आने जाने की सुविधा मिलेगी. अभी पटना से चलने वाली बसें आनंद विहार से सटे यूपी के कौशांबी बस स्टैंड तक ही जाती है.