हेलमेट नहीं पहनने पर बिहार पुलिस ने मारी गोली, इलाज के दौरान हुई मौत

  • Post By Admin on May 12 2023
हेलमेट नहीं पहनने पर बिहार पुलिस ने मारी गोली, इलाज के दौरान हुई मौत

पटना: राजधानी पटना में बीते 28 मार्च से इलाजरत पुलिस की गोली से घायल युवक की शुक्रवार अल सुबह मौत हो गई। जहानाबाद जिले के ओकरी थाना की पुलिस के द्वारा पिछले 28 मार्च को वाहन चेकिंग के दौरान हेलमेट नहीं पहनने के जुर्म में एक युवक सुधीर कुमार जिसकी उम्र लगभग 20 वर्ष बताई जा रही है जो मैयमा कोरथु गांव निवासी था। उसे गोली मार दिया था। जिसके बाद घायल युवक का नालंदा जिले के हिलसा में इलाज के बाद पटना के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। घायल युवक की 45 दिन बाद इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद परिवार में कोहराम मच गया है। मृतक युवक सुधीर परिवार में इकलौता संतान था।

ओकरी थाना की पुलिस पिछले 28 मार्च को ओकरी थाना क्षेत्र के अनंतपुर गांव के समीप वाहन चेकिंग कर रहा था। उसी दौरान यह युवक मोटरसाइकिल से बंधुगंज बाजार जा रहा था। हेलमेट नहीं रहने के कारण यह युवक वाहन चेकिंग देखकर घबरा गया और वहां से भागने लगा उसी दौरान ओकरी थाना में पदस्थापित दरोगा मुमताज आलम ने पीछे से युवक को गोली मार दिया। गोली लगने के बाद भी युवक मोटरसाइकिल से आगे चलते गया पर कुछ दूर आगे जाने के बाद वह सड़क किनारे गिर गया। जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज कराया गया और उसके बाद उसके परिजनों को सूचना देने के बाद परिजन उसे हिलसा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया और वहां से डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया था। जहां वह एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान मौत हो गई।

उल्लेखनीय है कि जहानाबाद एसपी दीपक रंजन ने तत्कालीन ओकरी थानाध्यक्ष चंद्रहास सिंह आरोपी दरोगा मुमताज आलम समेत कुल पांच लोगों को निलंबित कर दिया था एवं गोली चलाने वाले दरोगा मुमताज आलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था जो कि अभी तक जेल में ही है। युवक की मौत की खबर के बाद परिवार वाले का रो रो कर बुरा हाल बना हुआ है और परिवार में हाहाकार मच गया।