उमेश पाल मर्डर केस में नई मिस्ट्री, शूटर साबिर के भाई का मिला शव

  • Post By Admin on Mar 10 2023
उमेश पाल मर्डर केस में नई मिस्ट्री, शूटर साबिर के भाई का मिला शव

प्रयागराज:  प्रयागराज में हुए उमेश पाल और उनके दो गनरों के हत्याकांड मामले में एक नई मिस्ट्री सामने आयी है. उमेश पाल के शूटर रहे साबिर के बड़े भाई जाकिर का शव गुरुवार को एक खेत में मिला है. घटना की सुचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. पुलिस मामले की जांच- पड़ताल में जुट गयी है. इस घटना की जानकारी मिलने पर मृतक के चाचा मौके पर पहुंचे और शव की पहचान की. 

बता दें कि एक ग्रामीण ने मोहम्मदपुर गांव के बाहर गुरुवार को खेत में शव देखा. जिसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ इक्कठा हो गई. सोशल मीडिया पर फोटो वायरल होने के बाद पूरा मुफ्ती के मड़ियाडीह निवासी समसुद्दीन ने पुलिस को इस मामले की जानकारी दी. मृतक की पहचान समसुद्दीन ने अपने भतीजे जाकिर(50 वर्षीय) के रूप में की. इसके बाद समसुद्दीन परिवार के साथ थाने पंहुचा. पूछताछ में समसुद्दीन ने बताया कि आठ साल पहले जाकिर दहेज़ के खातिर पत्नी की हत्या के आरोप में जेल गया था. चार महीने पहले ही वह जमानत पर बाहर आया था. 

जाकिर की हत्या ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. साबिर के उमेश हत्याकांड में संलिप्तता के बाद इस मौत को कई एंगल से जोड़ कर देखा जा सकता है. वहीं दूसरी तरफ पूर्व सांसद अतीक अहमद के भाई अशरफ की जेल में गैरकानूनी मुलाकात और अपने फोन से बात करने के मामले में शिकंजा कसा है. जेल वार्डर सहित दो लोगों को बरेली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन्होंने जेल में अशरफ को सुख सुविधाओं का प्रबंध कराया था. अशरफ और उसके करीबियों के साथ खेल अधिकारियों और कर्मियों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की गई है. 

आपको बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड में पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके परिवार का नाम आने के बाद नैनी सेंट्रल जेल में बंद उसके बेटे अली पर पहरा बढ़ा दिया गया है. हाई सिक्योरिटी बैरक में बंद अली पर जेल मुख्यालय से कड़ी नजर रखी जा रही है. अली की बैरक के चारो तरफ चार कैमरे लगाए गए हैं. इनमें एक कैमरा उनके बैरक के अंदर भी लगाया है.