बिहार में डराने लगा कोरोना, संक्रमितों की संख्या 40 के पार

  • Post By Admin on Apr 03 2023
बिहार में डराने लगा कोरोना, संक्रमितों की संख्या 40 के पार

पटना: बिहार में भी अब कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। राजधानी पटना में इसकी संख्या अधिक है। रविवार को बिहार में कोरोना के 13 मामले मिले। 13 संक्रमितों में से सबसे अधिक 9 लोग पटना के हैं। बाकी चार मरीजों में सहरसा, पूर्वी चम्पारण, औरंगाबाद और किशनगंज से एक-एक कोरोना के मामले है।

संक्रमितो में पीएमसीएच के एक चिकित्सक भी शामिल है। बिहार में अब कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 41 हो गई है। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जांच को बढ़ाने का निर्देश दिया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कुल 41 एक्टिव मरीजों में से 28 मरीज पटना जिले के है। कोरोना जांच की बात की जाये तो रविवार को 28 हजार से ज्यादा जांच की गयी। पटना के सिविल सर्जन ने कोरोना जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले एक महीने से देशभर में कोरोना के मामलों में फिर से तेजी देखी जा रही है। बिहार में मरीजों का आंकड़ा न के बराबर हो गया था। पिछले दिनों एक-दो मामले सामने आए थे लेकिन अब आंकड़ों में जो तेजी देखी जा रही है, उससे चिंता बढ़ने लगी है। सिर्फ पटना में कोरोना के 9 मरीज मिले हैं, जिसमें पीएमसीएच के एक डॉक्टर भी शामिल हैं वहीं सहरसा, पूर्वी चम्पारण, औरंगाबाद और किशनगंज से एक-एक मरीज मिले हैं। बाकी 33 जिलों में फिलहाल कोई मरीज नहीं मिला है।

पटना के संक्रमितों में बाढ़, अथमलगोला, दनियावां, पालीगंज मारुफगंज समेत अन्य इलाकों के लोग शामिल हैं। पटना एम्स, आईजीआईसी और पीएमसीएच में कुछ संक्रमित मिले है।