प्रयागराज में सुपुर्द-ए-खाक हुआ असद अहमद, ड्रोन से की गई निगरानी

  • Post By Admin on Apr 15 2023
प्रयागराज में सुपुर्द-ए-खाक हुआ असद अहमद, ड्रोन से की गई निगरानी

प्रयागराज:  उमेशपाल हत्याकांड का आरोपी असद अहमद का अंतिम संस्कार शनिवार को प्रयागराज में किया गया. असद अहमद को प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया. अंतिम संस्कार में परिवार के करीबियों को ही शामिल होने की इजाजत मिली थी. अंतिम संस्कार में 25 से 30 लोग शामिल हुए. पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच असद अहमद को सुपुर्द-ए-खाक किया गया. इस दौरान ड्रोन के कड़ी निगरानी की गई. कब्रिस्तान में कुछ दूर पहले ही मीडिया की एंट्री रोक दिया गया. बीते दिनों एनकाउंटर में यूपी पुलिस की एसटीएफ ने झांसी में असद अहमद को मार गिराया था.

असद के अंतिम संस्कार के बाद अतीक अहमद के वकील विजय मिश्रा ने कहा कि कोर्ट के समय से पहले ही सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया. इसलिए कोर्ट में अर्जी नहीं लग सकी. अतीक अहमद के वकील ने कहा कि हमारी मांग थी कि असद के जनाजे में अतीक अहमद को शामिल किया जाए. शासन प्रशासन ने अंतिम प्रक्रिया करने में सहयोग किया. किसी को कोई एतराज नहीं है.

एनकाउंटर में मारे गए असद अहमद और गुलाम के शव को झांसी से प्रयागराज लाया गया था. दोनों के शव को लेने उनके परिवार वाले शुक्रवार की शाम को झांसी पहुंचे थे. बता दें कि असद का शव लेने उनके फूफा उस्मान पहुंचे थे जबकि गुलाम के शव को लेने उसका साला नूर आलम पंहुचा. असद के शव को दफ़नाने के लिए कसारी-मसारी कब्रिस्तान में तयारी कर ली गई थी. असद के शव को घर नहीं ले जाया गया बल्कि सीधा कब्रिस्तान ले जाया गया. वही असद अहमद की मां शाइस्ता परवीन भी बेटे को आखिरी समय में नहीं देख पायी. बता दें कि झांसी में यूपी एसटीएफ ने असद और गुलाम को मार गिराया था. असद और गुलाम उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी था. असद ने उमेशपाल की हत्या 24 फरवरी को कर दी थी. उमेश पाल विधायक राजू पाल हत्याकांड में मुख्य गवाह था.