पटना की एक अदालत ने राहुल गांधी को भेजा समन, जानिए

  • Post By Admin on Mar 30 2023
पटना की एक अदालत ने राहुल गांधी को भेजा समन, जानिए

पटना: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. अभी हाल ही में मोदी सरनेम को मामले में दोषी करार होने के बाद राहुल गांधी को 2 साल की सजा हुई है. इसके बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई.  उन्हें सरकारी बंगला खाली करने का भी नोटिस मिल गया. इसी बीच अब पटना की एक अदालत ने राहुल गांधी को समन भेजा है. राहुल गांधी को 12 अप्रैल को पटना कोर्ट में हाजिर होने के लिए कहा गया है. बता दें कि राहुल गांधी के खिलाफ बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने 2019 में पटना के एमपी एमएलए कोर्ट में मामला दर्ज कराया था. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने सारे मोदी सरनेम वाले चोर हैं कहकर पूरे समुदाय का अपमान किया है. इसके बाद कोर्ट की तरफ से राहुल गांधी को भेजा गया है.

 पटना में दर्ज इस मामले में शिकायत कर्ता और उनके पक्ष से सभी गवाहों का बयान दर्ज कर लिया गया है. अब राहुल गांधी का बयान कोर्ट में होना है. इसलिए कोर्ट ने राहुल गांधी को बयान दर्ज कराने के लिए 12 अपैल को हाजिर होने के लिए कहा है. लेकिन बहुत कम उम्मीद है कि राहुल गांधी 12 तारीख को कोर्ट में हाजिर होने के लिए पटना आए. सम्भावना है कि उनके वकील इस दिन कोर्ट में पेश होकर अगली तारीख की मांग कर सकते हैं.

आपको बता दें कि राहुल गांधी को जब सूरत की अदालत से सजा सुनाई गई थी तब बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट कर कहा था कि पटना के CJM कोर्ट में मैंने भी राहुल गांधी पर सारे मोदी सरनेम वाले चोर हैं के मुद्दे पर मानहानि का मुक़दमा दर्ज कराया है. राहुल गांधी इस मामले में जमानत पर हैं. सूरत कोर्ट के समान पटना में भी सजा की पूरी संभावना है.